एमपी : ये खास मूवी देखने के लिए पुलिसकर्मियों को मिलेगी छुट्टी, ‘गृहमंत्री’ ने दिए निर्देश

नई दिल्ली। इन दिनों जहां पूरा देश भाजपा की चार राज्यों में हुई प्रचंड जीत की खुशी मना रहा है। वहीं इन दिनों देश में एक और बात को लेकर जोरों पर चर्चा हो रही है। यह चर्चा है कश्मीरी पंडितों के पलायन पर बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की। इस देश भर न केवल पसंद किया जा रहा है, बल्कि फिल्म में दिखाई गई स्टोरी और किरदारों के अभिनय से लोग आत्मीय जुड़ाव महसूस कर रहे हैं।

इस फिल्म की कहानी कश्मीर में बिगड़े उस दौर की कहानी का काफी हद तक जीवंत कर लोगों के दर्द से देश की जनता को रूबरू कराने का काम कर रही है।

यही वजह है कि पहली बार ऐसा हुआ है, जब किसी राज्य के गृहमंत्री ने खुद प्रदेश के डीजीपी को इस बात का निर्देश दे दिया कि जो भी पुलिसकर्मी अपने परिवार के साथ या अकेला भी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ देखना चाहता है तो उसे अवकाश दिया जाए।

बता दें, ‘The Kashmir Files’ 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुईं थी। एक तरफ साउथ का सुपरस्टार यानी बाहुबली प्रभास तो वहीं अनुपम खेर व मिथुन चक्रवर्ती जैसे दिग्गज स्टार्स बॉक्स ऑफिस पर आमने सामने खड़े हैं।

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श की जानकारी के मुताबिक, ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने पहले दिन फिल्म ने करीब 3.55 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था। शनिवार को 8.50 करोड़ रुपए बटोरे। इस हिसाब से फिल्म जबरदस्त कमाई कर रही है। इस फिल्म को दर्शकों को पूरा प्यार मिल रहा है।

बता दें, डीजीपी को निर्देश दिए गए हैं कि पुलिसकर्मी जब अपनी सुविधानुसार यह फिल्म देखना चाहते हैं तो उन्हें अवकाश दिया जाए।’ आपको बता दें कि इससे पहले मध्यप्रदेश सरकार राज्य में ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म को टैक्स-फ्री भी कर चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

3 + 15 =

Back to top button