बलरामपुर में गरजे पीएम मोदी, कहा- ‘माफिया की सफाई में जुटी है योगी सरकार’

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना का उद्घाटन किया। इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत भी उपस्थित रहे। पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश की पिछली सरकारों पर माफियाओं को संरक्षण देने का आरोप लगाया।

उनहोंने कहा कि आज योगी सरकार माफिया की सफाई में जुटी है। इसलिए राज्य की जनता को फर्क साफ नजर आ रहा है। इस परियोजना से पूर्वी उत्तर प्रदेश के नौ जिलों बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संत कबीर नगर, गोरखपुर और महाराजगंज लाभान्वित होंगे। इन जिलों में 14 लाख हेक्टेयर से अधिक भूमि में सिंचाई की सुविधा होगी। इससे 6,227 गांवों के 29 लाख किसान लाभान्वित होंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए पिछली सरकारों पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि वे किसानों के लिए योजनाओं का वादा कर भूल जाते थे। योजनाओं को शुरू कर उन्हें पूरा करने में लेटलतीफी की जाती। क्योंकि उनका मानना था कि यह सरकारी धन है, उनको इससे क्या।

उन्होंने कहा कि सरकारी पैसा है तो मुझे क्या, इसी सोच ने सरयू नहर परियोजना को लटकाया भी और भटकाया भी। उन्होंने कहा कि देश की नदियों के जल के सदुपयोग हो, किसानों के खेत तक पर्याप्त पानी पहुंचे, ये सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है।

केंद्र और राज्य में भाजपा सरकार का लाभ गिनाते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि सरयू नहर परियोजना में जितना काम पांच दशक में हो पाया था, उससे ज्यादा काम हमने पांच साल से पहले करके दिखाया है। यही डबल इंजन की सरकार है। यही डबल इंजन की सरकार के काम की रफ्तार है।

पीएम मोदी ने कहा कि पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत मिल रहे मुफ्त राशन के अभियान को होली से आगे तक बढ़ा दिया गया है। प्रधानमंत्री ने देश भर के किसानों को आगामी 16 दिसम्बर को प्राकृतिक खेती पर मेगा कार्यक्रम देखने के लिए आमंत्रित किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button