देर रात मोदी-योगी ने काशी में हुए प्रमुख विकास कार्यों का लिया जायजा

वाराणसी। भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो दिवसीय काशी दौरे पर हैं। काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकार्पण बाद पीएम मोदी ने शाम को गंगा आरती की। उन्होंने सोमवार देर रात अपने वाराणसी में सड़कों पर पैदल चलकर काशी में हो रहे प्रमुख विकास कार्यों का जायजा लिया।

पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कहा कि हमारा प्रयास है कि इस पवित्र शहर के लिए सर्वोत्तम संभव बुनियादी ढांचा तैयार किया जाए। खास बात ये रही कि पीएम मोदी ने देर रात काशी और बनारस स्टेशन का दौरा किया।

सड़कों पर प्रधानमंत्री को पैदल चलते देख नागरिक हैरान हो गए। फिर हर—हर महोदव के उदघोष से उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। प्रधानमंत्री ने भी लोगो का अभिवादन स्वीकार किया। जिला प्रशासन के अफसर भी पीछे—पीछे चल रहे थें।

इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि जनसहयोग से दशाश्वमेध मार्ग समेत पूरे क्षेत्र को और भव्य बनाया जाए। इसी दौरान एक दम्पति को बच्चे के साथ जाता देख प्रधानमंत्री प्रोटोकाल तोड़ कर उनके पास पहुंचे तो दम्पति अचकचा गये।

पीएम मोदी ने कहा कि इतनी रात में घुम रहे है डर नही लगता। दम्पति ने कहा कि जिस प्रदेश में योगी जैसा मुख्यमंत्री हो उस राज्य में डर काहे का।इसके पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी फिर दोबारा बाबा के दरबार में दर्शन पूजन के लिए पहुंचे।

बनारस रेलवे स्टेशन किया निरीक्षण

देर रात पीएम मोदी सीएम योगी के साथ अपने कार से गोदौलिया—मैदागिन होते हुए कबीरचौरा से लहुराबीर चौराहे पहुंचे। फिर चौकाघाट लकड़ी मंडी पहुंच गए। जहां से फ्लाइओवर को देखा फिर लहरतारा से मंडुआडीह होते हुए बनारस रेलवे स्टेशन पहुंच गए। स्टेशन परिसर में पैदल चलकर दूसरे प्रवेश द्वार पर लगे रेल इंजन के माडल को देखा।

इस दौरान यात्रियों और स्टाल पर मौजूद दुकानदारों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया। पूरे स्टेशन को देखने के बाद साफ—सफाई को परखा फिर बरेका गेस्ट हाउस पहुंचे और रात्रि विश्राम किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button