दो दिवसीय गुजरात दौरे पर पीएम मोदी, अहमदाबाद में विशाल रोड शो का आयोजन

नई दिल्ली। पांच में से चार राज्यों के विधानसभा चुनावों में प्रचंड बहुमत के साथ हासिल हुई जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शुक्रवार को अपने गृह राज्य गुजरात पहुंच चुके हैं। यहां उनका एक बड़ा रोड शो हो रहा है। बताया जा रहा है कि आज यहां पीएम मोदी एक लाख से अधिक निर्वाचित प्रतिनिधियों की रैली को संबोधित करेंगे। बता दें, इस रोड शो को इसलिए भी अहम माना जा रहा है, क्योंकि साल 2022 के अंत तक गुजरात में भी विधानसभा चुनाव होने हैं। साथ ही यह भी खबर है कि पीएम मोदी गुजरात की दो दिवसीय यात्रा पर हैं।

खबरों के मुताबिक़ अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान, प्रधानमंत्री अहमदाबाद में एक खेल महाकुंभ का भी उद्घाटन करेंगे और गांधीनगर जिले में स्थित राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय के प्रथम दीक्षांत समारोह को मुख्य अतिथि के तौर पर संबोधित करेंगे।

भारतीय जनता पार्टी की गुजरात इकाई के प्रमुख सी आर पाटिल ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 मार्च की सुबह अहमदाबाद हवाई अड्डा पहुंचेंगे। वहां से कमलम (गांधीनगर स्थित प्रदेश भाजपा मुख्यालय) तक वह एक रोड शो करेंगे। मार्ग में चार लाख लोग उनका स्वागत करेंगे। ’’

उन्होंने बताया कि विभिन्न गैर सरकारी संस्थाएं (एनजीओ), संगठन, भाजपा कार्यकर्ता और मोदी के शुभचिंतक रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री के पूर्व निर्धारित स्थानों पर मौजूद रहेंगे।

पाटिल ने बताया कि कमलम में मोदी भाजपा के सांसदों, विधायकों, पदाधिकारियों और राज्य कार्यकारिणी के सदस्यों के साथ बातचीत करेंगे। उन्होंने बताया कि उसी दिन शाम को मोदी अहमदाबाद के जीएमडीसी मैदान में महा पंचायत सम्मेलन- ‘मारु गाम, मारु गुजरात’- को संबोधित करेंगे।

बता दें, तालुका और जिला पंचायत के सदस्यों तथा नगर निगम पार्षदों सहित 1.38 लाख से अधिक निर्वाचित प्रतिनिधि इसमें भाग लेंगे।

एक अधिकारी ने बताया कि शनिवार सुबह मोदी राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे। वह दीक्षांत भाषण देंगे और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ मंच साझा करेंगे, जो अध्यक्षीय भाषण देंगे। पाटिल ने बताया कि इसके बाद, मोदी शाम में खेल महाकुंभ कार्यक्रम में का उद्घाटन करेंगे। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम के लिए 47 लाख से अधिक लोगों ने पंजीकरण कराया है। इसके तहत पूरे राज्य में 500 से अधिक स्थानों पर विभिन्न खेलों का आयोजन किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

eleven + one =

Back to top button