गुजरात दौरे पर पीएम मोदी, पंचायत महासम्मेलन में बापू-पटेल को याद कर कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली। देश में हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के परिणाम सामने आने बाद पीएम मोदी ने गुजरात का रुख किया है। शुक्रवार को एक विशाल रोड शो के बाद उन्होंने पंचायत महासम्मेलन में शामिल होकर लोगों को संबोधित किया। चूंकि वे गुजरात में हैं, इसलिए उन्होंने मुख्य रूप से बातचीत के लिए गुजराती भाषा का इस्तेमाल किया। बता दें, पांच में से चार राज्यों में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद पीएम मोदी का गुजरात दौरा काफे हम माना जा रहा है।

वजह यह है कि 2022 के आखिरी महीनों में गुजरात और हिमाचल प्रदेश में चुनाव होने हैं। इस लिहाज से पीएम का यह दौरा काफी महत्वपूर्ण हो जाता है।

खबरों के मुताबिक़ पंचायत महासम्मेलन में अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि ये बापू की धरती है, ये सरदार पटेल की धरती है। बापू ने हमेशा ग्रामीण विकास की, आत्मनिर्भर गांव की, सशक्त गांव की बात कही है। इसलिए आजादी का अमृत काल हम जब मना रहे हैं, तो पूज्य बापू के सपनों को पूरा करने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं।

पंचायत महासम्मेलन में पीएम मोदी ने कहा कि ग्राम स्वराज का सपना पूरा करने के लिए पंचायती राज व्यवस्था बेहद महत्वपूर्ण है। इस व्यवस्था को दिशा देने का काम, उसे गति देने का काम आप सभी प्रतिनिधि कर रहे हैं, पंच-सरपंच कर रहे हैं।

वे बोले 1.5 लाख से अधिक चुने हुए जनप्रतिनिधि एक साथ बैठकर गुजरात के उज्ज्वल भविष्य की चर्चा करें, इससे बड़ा कोई अवसर नहीं हो सकता है, लोकतंत्र की इससे बड़ी कोई ताकत नहीं हो सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

19 + 17 =

Back to top button