Punjab Election: पंजाब नही जाएंगे प्रधानमंत्री और गृहमंत्री, जानें वजह

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पंजाब (Punjab Election) नहीं जाएंगे। भाजपा के दोनों दिग्गज नेता पंजाब में वर्चुअल रैलियों को संबोधित करेंगे। सुरक्षा एजंसियों के इनपुट पर कार्यक्रमों में बदलाव किया गया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 5 जनवरी को पंजाब आये थे। उस दौरान सड़क मार्ग से फिरोजपुर जाने के दौरान उन्हें बीच रास्ते में किसानों ने उनके काफिले को रोक लिया था, जिसके चलते प्रधानमंत्री फिरोजपुर रैली में नहीं पहुंच सके और उन्हें दिल्ली लौटना पड़ गया था। उसके बाद प्रधानमंत्री मोदी के 8 फरवरी से पंजाब के चुनावी रण में दोबारा उतरने की अटकलें चल रही थीं लेकिन सुरक्षा एजंसियों के इनपुट पर प्रधानमंत्री का कार्यक्रम बदल दिया गया है।

प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अब आठ फरवरी से वर्चुअल रैलियों के माध्यम से पंजाब वासियों से जुड़ेंगे। भाजपा ने दो-दो लोकसभा क्षेत्रों को जोड़कर एक-एक रैली आयोजित करने का फैसला किया है।

इसके अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 12 और 17 फरवरी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 15 और 17, नितिन गडकरी 14 और 17 फरवरी, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी नौ और 15 को, पीयूष गोयल 14 और 17 को, जनरल वीके सिंह 12 और 16, भोजपुरी स्टार व सांसद मनोज तिवारी 11 और 16 फरवरी, हेमा मालिनी 7 और 8 फरवरी को, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 10 और 11 को तथा हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर 12 और 15 फरवरी को पंजाब में चुनाव प्रचार करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button