यूपी के किसानों को आज पीएम मोदी देंगे बड़ी सौगात, जानें क्या होंगे फायदे

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यूपी के बलरामपुर में सबसे बड़ी सरयू नहर परियोजना का उद्घाटन करेंगे। इस परियोजना का लोकार्पण हंसुआडोल गांव में होने को है। इस मौके पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। इस प्रोजेक्ट से सिंचाई के लिहाज से 29 लाख किसानों को फायदा मिलेगा।

बता दें कि पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट में से ये सरयू नहर एक था। प्रोजेक्ट के उद्घाटन से पहले पीएम मोदी ने बताया कि जो प्रोजेक्ट 4 दशक से रुका पड़ा था, उसे हमने 4 साल में पूरा कर दिखाया। ये पूरा प्रोजेक्ट 9800 करोड़ रुपये में तैयार हुआ है, जो यूपी के 7 जिलों के किसानों के लिए वरदान साबित हो सकता है। प्रोजेक्ट के उद्घाटन के लिए पीएम मोदी दोपहर करीब 1 बजे बलराम पुर पहुंचेंगे। प्रोजेक्ट के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी एक रैली को भी संबोधित करेंगे।

सरयू नहर नेशनल प्रोजेक्ट के उद्घाटन से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि आपको जानकर हैरानी होगी कि सरयू नहर प्रोजेक्ट पर काम 1978 में शुरू हुआ था लेकिन 4 दशकों तक ये परियोजना पूरी नहीं हुई। खर्च बढ़ता गया और लोगों की परेशानी भी बढ़ी। 4 दशक से अधूरे प्रोजेक्ट को हमने 4 साल में पूरा किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button