पीएम ने किया ऐसा काम कि फिर मोदी के जयकारों से गूंजा ‘काशी विश्वनाथ धाम’

नई दिल्ली। भाले ही चुनावी दौर शुरू होते ही भाजपा के साथ पूरा विपक्ष पीएम मोदी को लेकर तरह-तरह के बयान देने में जुट जाता है। इसके बावजूद हकीकत यही है कि देश में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में काफी प्रशंसक है। जो उनके द्वारा किए गए कार्यों की प्रशंसा करते हैं। हो भी क्यों न… हाल ही एक खबर भी इसी बात का उदाहरण है, जो पीएम मोदी के देश प्रेम और जन प्रेम को परिलक्षित करता है। बात दरअसल यह है कि हाल ही में पीएम मोदी ने काशी विश्वनाथ मंदिर में करीब सौ जोड़ी जूते भिजावाए। इस कारण मंदिर में काम करने वाले लोगों ने पीएम मोदी का आभार प्रकट किया है।

अब कई लोगों के मन में विचार आ रहा होगा कि मंदिर में काम करने वालों को जूते भिजवाने की क्या वजह होगी। तो बता दें कि काशी विश्वनाथ मंदिर में चमते और रबर के जूते व चप्पले पहनना प्रतिबंधित है। इस कारण वहां काम करने वाले लोगों को नागे पैर ही मंदिर में काम करना पड़ता है।

ऐसे में इतने ठंड में मंदिर में नंगे पैर लोग कैसे काम कर रहे होंगे, यह सोचकर पीएम मोदी ने मंदिर में करीब सौ जोड़ी विशेष जूते भिजवा दिए, जिन्हें वह लोग मंदिर में पहन सकते हैं।

मिली जानकारी के अनुसार पीएम मोदी को हाल ही में पता चला था कि काशी विश्वनाथ धाम में काम करने वाले ज्यादातर लोग नंगे पांव अपना कार्य करते हैं, क्योंकि मंदिर परिसर में चमड़े या रबर से बने जूते को पहनना प्रतिबंधित है। इनमें पुजारी, सेवा करने वाले लोग, सुरक्षा गार्ड, सफाई कर्मचारी और अन्य कर्मचारी शामिल हैं।

बता दें, पिछले दिनों वाराणसी में पीएम मोदी ने 339 करोड़ रुपये की पुनर्विकास परियोजना का उद्घाटन किया था। पीएम मोदी बनारस से ही लोकसभा सांसद हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × two =

Back to top button