मोदी ने देश को किया गौरवान्वित, रक्षा के क्षेत्र में बनाए नए कीर्तिमान : पीयूष गोयल

लखनऊ। संत रविदास की जयंती के अवसर पर निराला नगर स्थित माधव सभागार में भाजपा की विजय संकल्प सभा का आयोजन किया गया। इस सभा में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। इस संकल्प सभा में मुख्य तौर पर पीयूष गोयल ने सभा में एकत्रित हुए लोगों से लखनऊ उत्तर के भाजपा प्रत्याशी नीरज बोरा को भारी मतों से जिताने की अपील की।

उन्होंने सभा को संबोधित करते हुआ कहा कि लखनऊ के उत्तरी क्षेत्र में नीरज बोरा की जीत भाजपा की जीत नहीं, बल्कि जनता की जीत कहलाएगी।

इसके पीछे का तर्क देते हुए उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से नीरज बोरा ने बीते पांच सालों में अपने उत्तरी क्षेत्र के विकास के लिए निस्वार्थ भाव से काम किया। यह इस बात का प्रमाण है कि वह हमेशा से ही जनकल्याण और समाज कल्याण के पथ पर अग्रसर हैं।

अपनी बातों को आगे बढ़ाते हुए केंद्रीय मंत्री बोले कि केवल नीरज बोरा ही नहीं, बल्कि उनके परिवार ने दशकों से प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कल्याण के लिए, प्रदेश के उत्थान के निरंतर प्रयास किया है। इसी के साथ पीयूष गोयल ने बीते सालों में भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार (यूपी) द्वारा कराए गए विकास कार्यों का भी वर्णन किया।

उन्होंने कहा कि जिस तरह से पीएम मोदी ने कोरोना काल पूरे देश के लोगों के लिए कोरोना वैक्सीन का प्रबंध कराया और उसे निशुल्क लगवाने का प्रबंध किया वह अपने आपमें एक बड़ा कीर्तिमान है।

इतना ही नहीं उन्होंने अपनी बातों में उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि उस महामारी के काल में पीएम मोदी के प्रयासों का फल रहा कि उन्होंने पूरे देश में किसी भी व्यक्ति को भूखा नहीं सोने दिया। उन्होंने अपनी पूरी ताकत झोक कर देश को इस महामारी के काल में डिगने नहीं दिया।

उन्होंने कहा कि यह उन्हीं के प्रयासों का फल हैं कि हम और आप आज भाजपा की विजय संकल्प सभा में हिस्सा ले पा रहे हैं और सभी यहां मौजूद हुए हैं। भाजपा शासन काल में डिफेन्स मिनिस्टर का कार्यभार संभालने वाले राजनाथ सिंह का जिर्क करते हुए पीयूष गोयल ने उनके कामों की भी काफी प्रशंसा की।

उन्होंने बताया कि किस प्रकार से राजनाथ सिंह ने अपने प्रयासों से देश की रक्षा नीति को नए आयामों तक पहुंचाया। उन्होंने कहा कि यह उन्ही के प्रयासों का नतीजा है कि देश में आज हर उस किस्म के हथियार सुरक्षात्मक नजरिए से तैयार किए जा रहे हैं, जिन्हें लेने के लिए भारत को कभी दूसरों के आगे हाथ फैलाने पड़ते थे।

आज रक्षा मंत्री ने देश को इतना शसक्त बनाया है कि हाल ही में फिलीपींस के साथ राजनाथ सिंह ने एक डील साइन की है, जिसके तहत भारत ब्रह्मोज मिसाइल की खेप फिलीपींस को पहुंचाएगा। यह अपने आप में गौरवान्वित महसूस करने वाली बात है कि भाजपा के शासन काल में हमारा देश आज इतना सक्षम हो पाया है।

वहीं सीएम योगी की तारीफ़ करते हुए उन्होंने कहा कि साल 2017 से सत्ता में आने के बाद जिस तरह से उन्होंने प्रदेश के शासन को संभाला और क़ानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने का काम किया, वो काबिले तारीफ़ है। यही वजह है कि भाजपा के शासन काल में आज प्रत्येक व्यक्ति सुरक्षित महसूस करता है। माताएं और बेटियां बेझिझक बिना डरे घर से बाहर कदम रख पाती हैं।

उन्होंने कहा कि शिक्षा हो, स्वास्थ्य हो, उद्योग हो या फिर खेती-किसानी सभी में प्रदेश ने नए आयामों को छूकर उत्तर प्रदेश को पहले से अधिक और ऊंचे मकाम तक पहुंचाया है।

उन्होंने कहा कि यह मैं ऐसे ही नहीं कह रहा। बल्कि इसका भी प्रमाण है कि देश के अलग-अलग प्रदेशों के बड़े-बड़े उद्योगपति आज यूपी में अपना नया कारोबार स्थापित करना चाहते हैं। क्योंकि वे मानते हैं कि आज उत्तर प्रदेश पहले से कहीं ज्यादा तरक्की कर चुका है।

महिलाओं की सुरक्षा के बारे में बोलते हुए उन्होंने यह भी कहा कि इससे पहले की सरकारे आई और गई। महिला सुरक्षा के बारे में कई सरकारों ने बड़ी-बड़ी बाते भी की। मगर, अब तक भाजपा के अलावा ऐसी कोई भी सरकार नहीं हुई, जिसने महिला की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पूरे देश में शौचालयों का निर्माण कराया हो। जिसने हर घर में बिजली का सपना साकार किया हो, ताकि किसी भी बच्चे को लैंप में या सड़क के किनारे लगी स्ट्रीट लाइट में पढ़ना पड़े।

इतना ही नहीं एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि पीएम ने हर घर में उज्जला योजना के तहत गैस मुहैया कराई। ताकि गरीब, कुचले और निम्न वर्ग की महिलाएं भी स्वास्थ्य जीवन गुजार सकें और उन्हें चून्हे से निकलने वाले धुंए से होने वाले कष्ट और उससे स्वास्थ्य पर पड़ने वाले बुरे प्रभाव से निजात मिल सके।

उन्होंने कहा कि आधिनिक होने के बावजूद भी देश में बहुत से ऐसे शोषित और निचले वर्ग के घर थे, जो चूल्हे पर खाना बनाने को मजबूर थे। चूल्हे से निकलने वाले धुंए से उन माताओं और बहनों के स्वास्थ्य पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ता था।

इसी के साथ पीयूष गोयल ने अपनी संबोधन को विराम देते हुए एक बार फिर लोगों से 23 फरवरी को लखनऊ में होने वाले चौथे चरण के मतदान में भाजपा को अपना समर्थन देने की अपील की।

बता दें कि इस दौरान सभा में राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल, सुधीर हलवासिया, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष संतोष सिंह, विधान सभा प्रभारी डॉ. पुष्कर मिश्र, भाजयुमो के पूर्व राष्ट्रीय महामंत्री अभिजात मिश्र, सौरभ वाल्मीकि, रामऔतार कनौजिया, डा. विवेक सिंह तोमर, टिंकू सोनकर, पृथ्वी गुप्ता सहित अन्य मौजूद रहे। वरिष्ठ व्यापारी नेता भारतभूषण गुप्ता, डालीगंज हसनगंज व्यापार मण्डल के अध्यक्ष मनीष गुप्ता, महामंत्री पवन तलवार, अनुराग साहू, मनोज सिंह पुजारी बाबा सहित अन्य ने केन्द्रीय मंत्री को राम दरबार भेंट किया। अग्रवाल समाज के संरक्षक सुरेश अग्रवाल, पवन गोयल, अनूप गोयल, ब्रजेश गुप्ता चंचल, गिरीश गुप्ता बबुआ, सुनील अग्रवाल, एडवोकेट श्रुति साहू सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ten + 14 =

Back to top button