यात्रियों को राहत Jaipur-Lucknow स्पेशल ट्रेनो मे मिलेगे अतिरिक्त डिब्बे

.... यात्रियों की बढ़ती मांग को मद्देनजर रेल प्रशासन ने लिया निर्णय ... बढ़े हुए यात्री फुटफॉल को पूरा करने के लिए विशेष कोच

लखनऊ। 09 सितंबर

मौजूदा त्योहारी सीजन के चलते यात्रियों के बढ़ते बोझ को देखते हुए Jaipur-Lucknow स्पेशल ट्रेन में एक अतिरिक्त द्वितीय श्रेणी का स्लीपर कोच जोड़ा है। देश के दो प्रमुख राज्यों की राजधानियों को जोड़ने वाली यह ट्रेन नियमित रूप से बड़ी संख्या में यात्रियों को ले जाती है। रिपोर्टों के अनुसार, स्लीपर कोच ट्रेन नंबर के लिए एक अस्थायी अतिरिक्त होगा। यात्रियों की मांग पर उत्तर पश्चिम रेल प्रशासन ने 09715 और 09716 क्रमशः 7 और 8 सितंबर से यह व्यवस्था दी है।

यह भी पढ़ें – नए क्लीनिक खुलने से रक्त संम्बंधी बीमारियों का होगा उपचार : KGMU

Jaipur-Lucknow : भारत का गुलाबी शहर एक आकर्षक पर्यटन स्थल है और कई यात्री किलों में सूर्यास्त और राज्य के मनोरम व्यंजनों का आनंद लेने के लिए उत्सुक हैं। उत्सव की वर्तमान समय ने यात्रियों की रुचि बढ़ा दी है और बड़ी संख्या में पर्यटक जयपुर की यात्रा की योजना बना रहे हैं। ऐसे कारणों से प्रेरित होकर, यात्रियों की संख्या में वृद्धि हुई है, जिसने रेल अधिकारियों को वर्तमान निर्णय लेने के लिए प्रेरित किया। उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) शशि किरण के अनुसार, लखनऊ के गोमती नगर रेलवे स्टेशन और जयपुर रेलवे स्टेशन पर जाने और आने वाली दोनों ट्रेनों में एक अतिरिक्त स्लीपर कोच होगा। सप्ताह में तीन बार परिचालन में, ये ट्रेनें लगभग 570 किमी की दूरी तय करती हैं। गोमती नगर-जयपुर ट्रेन सोमवार, बुधवार और शनिवार को चलती है जबकि जयपुर-गोमती नगर ट्रेन रविवार, मंगलवार और शुक्रवार को चलती है।

देश भर में कई ट्रेनों में जोड़े जा रहे हैं अतिरिक्त कोच

बताया कि उत्तर पश्चिम रेलवे ने यात्रियों की जरूरतों को पूरा करने के लिए सिकंदराबाद-हिसार स्पेशल और हैदराबाद-जयपुर स्पेशल जैसी कई और ट्रेनों में पहले ही अतिरिक्त कोच जोड़े हैं। महामारी की दूसरी लहर के दौरान, भारतीय रेलवे ने ट्रेनों की आवाजाही को प्रतिबंधित कर दिया था। अब, स्थिरता के क्रमिक पुनरुद्धार के साथ, ट्रेन सेवाओं को भी चरणबद्ध तरीके से बहाल किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × three =

Back to top button