नोएडा विधानसभा सीट पर पंकज सिंह ने मारी बाजी, 1 लाख 80 हजार के अंतर से दर्ज की जीत

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनावों के तहत मतगणना जारी है। भाजपा पूरे प्रदेश में 262 सीटों के साथ अपनी बढ़त बनाए हुए हैं। वहीं गोरखपुर से चुनावी मैदान में ताल ठोंकने के बाद योगी आदित्यनाथ करीब 80 हजार वोटों से सभी को पछाड़ दिया है। इसी बीच बड़ी खबर यह सामने आई है कि यूपी के  गौतमबुद्ध नगर जनपद की नोएडा विधानसभा सीट पर भाजपा उम्मीदवार पंकज सिंह ने करीब 1 लाख 80 हजार के रिकॉर्ड अंतर से जीत दर्ज की है। बता दें, विधानसभा चुनाव में किसी भी उम्मीदवार की जीत का यह अबतक का सबसे बड़ा अंतर है। 

खबरों के मुताबिक़ नोएडा विधानसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी पंकज सिंह को 70.83 फीसदी वोट मिले हैं। इसके मुकाबले समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार को महज 16.84 फीसदी और बसपा प्रत्याशी को 5.01 और कांग्रेस प्रत्याशी को 3.97 फीसदी फीसदी वोट मिले हैं।

नोएडा विधानसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी पंकज सिंह के सामने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी सुनील चौधरी, बीएसपी के कृपाराम शर्मा और कांग्रेस की ओर से पंखुड़ी पाठक चुनावी मैदान में उतरे हुए थे।

वहीं इसी के साथ प्रदेश में भाजपा की प्रचंड बहुत से आने की खुशी में जश्न की तैयारियां की जाने लगी हैं।

बताया जा रहा है कि आज शाम को दिल्ली में मोदी और प्रदेश में सीएम योगी ने बड़े जश्न की तैयारी शुरू कर दी है। जिसके तहत पार्टी के दोनों दिग्गज भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।

जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 6:30 बजे दिल्ली स्थित पार्टी दफ्तर पहुंचेंगे। यहां वो कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। बताया जा रहा है कि आज शाम ही बीजेपी संसदीय दल की बैठक भी हो सकती है। वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ भी शाम को 5 बजे लखनऊ में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।

5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी की वापसी लगभग तय मानी जा रही है। उत्तर प्रदेश में बीजेपी दोबारा वापसी करती हुई दिख रही है। 403 सीटों वाली विधानसभा में बीजेपी को बहुमत मिलता दिख रहा है।

यूपी के अलावा उत्तराखंड में भी बीजेपी की वापसी के आसार हैं। 70 सीटों वाली उत्तराखंड विधानसभा में बीजेपी 48 सीटों पर आगे चल रही है। गोवा में भी बीजेपी वापसी कर सकती है, लेकिन अभी तक रूझानों में बहुमत का आंकड़ा पार नहीं कर पाई है। गोवा की 40 में से 19 सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है।

बता दें, उत्तर प्रदेश में 37 साल बाद सरकार रिपीट होती दिख रही है। इससे पहले आखिरी बार 1985 में कांग्रेस ने सत्ता में दोबारा वापसी की थी। तब कांग्रेस को 425 में से 269 सीटें मिली थीं। उस समय यूपी विधानसभा में 425 सीटें हुआ करती थीं। उसके बाद अब जाकर फिर कोई सरकार रिपीट हो रही है। बीजेपी ने 2017 के चुनावों में भी 325 सीटों के साथ पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

13 − seven =

Back to top button