योगी सरकार की वापसी से हिस्ट्रीशीटरों में दहशत, थाने में लाइन लगा अपराध से कर रहे तौबा

लखनऊ। विधानसभा चुनावों से पूर्व चुनाव प्रसार के दौरान सीएम योगी ने इस बात पर कई बार जोर दिया कि उनके बीते शासन काल में प्रदेश से माफियाओं पर कदा चाबुक चलाया गया है। वहीं दबंगों और माफियों की मनमानी पर भी बुलडोजर चलाया गया। यही वजह रही कि उन्हें इन चुनावों के दौरान ‘बुलडोजर बाबा’ कहकर संबोधित किया गया। ऐसे में हाल ही में आमने आए कुछ मामलों ने सीएम योगी के उन दावों को और भी पुख्ता कर दिया हैं कि प्रदेश में सीएम योगी की सरकार में अब गुडों, लुटेरों और माफियाओं की एक भी नहीं चलने वाली है।

खबरों के मुताबिक़ बीते कुछ दिनों में योगी सरकार से खौफजदा हिस्ट्रीशीटर एक बार फिर से थानों में लाइन लगाकर हाजिरी देने लगे हैं। एसपी सिटी ने बताया कि हर थाने के हिस्ट्रीशीटर की निगरानी रखी जाती है। अब जब वार्षिक निगरानी शुरू की गई है तो कुछ हिस्ट्रीशीटर अपने आप लाइन लगा कर थाने पहुंच रहे हैं। अपराधियों ने कहा है कि अब हम कभी अपराध नहीं करेंगे।

बताया जा रहा है कि सहारनपुर के अलग-अलग थानों में तीन दिनों के अंदर करीब डेढ़ दर्जन हिस्ट्रीशीटरों ने हाजिरी लगाकर भविष्य में अपराध न करने की कसम खाई है। वहीं दूसरी ओर चिलकाना थाना में 10 से 11, गागलहेडी में 8 जबकि सरसावा थाना में 4 अपराधियों ने हाजिरी लगाई है। 

थाना चिलकाना क्षेत्र के हिस्ट्रीशीटर अपराधी जो कई संगीन मुकदमों में कई कई बार जेल भी जा चुके हैं वो अब थानों में लाइन लगाकर अपनी हाजिरी दर्ज करवा रहे हैं। बता दें, थाने पहुंचे अपराधी फिर से अपराध न करने की कसम भी खा रहे है तो वहीं थाना इंचार्ज भी इन्हें कानून का पाठ पढ़ा रहे हैं। 

इसके अलावा थाना गागलहेडी में 8 हिस्ट्रीशीटर अपराधियों ने थाने में पहुंच कर अपराध से तौबा की। 4 हिस्ट्रीशीटर तो अपने हाथ में ‘अपराध नहीं करूंगा’ लिखे पर्चे लेकर पहुंचे।  

वहीं सोमवार को थाना सरसावा में 4 शातिर अवैध शराब का व्यापार करने वाले अपराधियों ने पहुंच कर भविष्य में अपराध ना करने की कसम खाई। बता दें, यह सब थाना सरसावा क्षेत्र में अवैध शराब के काम में लिप्त थे। चारों शातिर थाने में अपनी मां के साथ पहुंचे थे। अपराधियों ने अपराध से तौबा करते हुए माफी मांगी और कहा कि हम आगे से कोई अपराध नहीं करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

20 − six =

Back to top button