फिर बढ़ा कोरोना का खतरा… 24 घंटे में करीब 8 हजार कोरोना पोजिटिव, 195 की मौत

नई दिल्ली, 8 दिसंबर। कोरोना के डेल्टा वेरिएंट के बाद अब देश में ओमिक्रॉन को लेकर भय की स्थिति बढ़ रही है। ताजा जानकारी के अनुसार देश में अब तक ओमिक्रॉन के करीब 23 केस सामने आ चुके हैं। वहीं कोविड-19 के करीब 8,439 नए मामले सामने आए हैं। बता दें कर्नाटक, महाराष्ट्र समेत 5 राज्यों में पाए गए ओमिक्रॉन संक्रमित मरीजों को देखते हुए राज्य के साथ केंद्र सरकार भी काफी सतर्कता बरत रही है।

कोरोना ने बढ़ाई आईएमए की टेंशन

वहीं दूसरी ओर कोरोना के इन बढ़ते मामलों को देखते हुए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने भी अपनी चिंता जाहिर की है। इस बाबत आईएमए ने  सरकार से हेल्थकेयर, फ्रंटलाइन वर्कर्स और इम्यूनोकम्प्रोमाइज्ड लोगों के लिए जल्द से जल्द अतिरिक्त कोरोना वैक्सीन की डोज दिए जाने का आग्रह किया है। इसके साथ ही आईएमए ने 12 से 18 साल की उम्र वाले बच्चों के लिए वैक्सीनेशन प्रक्रिया में तेजी लाने की भी मांग की है।

10 गुना संक्रामक ओमिक्रॉन

आईएमए ने आशंका जताई है कि कोरोना का यह नया ओमिक्रॉन वेरिएंट पुराने डेल्टा वेरिएंट से 10 गुना अधिक संक्रामक हो सकता है। इसलिए इसकी रोकथाम के लिए अधिक सतर्कता और वैक्सीनेशन प्रक्रिया में तेजी लाने की जरूरत है।  

इसी के साथ यह भी जानकारी सामने आई है कि इटली के मिलान से अमृतसर के श्री गुरु रामदास अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचे दो लोगों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दोनों यात्रियों को क्वारनटीन किया गया है। इनके सैंपल लेकर जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे जाएंगे। जिससे यह पता लगाया जाए कि कहीं यह कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की चपेट में तो नहीं हैं। वहीं ओमिक्रॉन के खतरे के बीच आदित्य ठाकरे ने केंद्र सरकार से वैक्सीन की बूस्टर डोज की पैरवी की है। बता दें कि भारत में बीते एक दिन में कोविड-19 के करीब 8,439 नए मामले सामने आने आए हैं, जबकि 24 घंटे में कोरोना की चपेट में आए 195 मरीजों की जान गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button