भारत में तेजी बढ़ रहे ओमिक्रॉन के मामले, अब तक सामने आए 357 नए केस

देश में कोरोना की दूसरी लहर के बाद अब तीसरी लहर के आसार तेज हो गए हैं। इस दौरान लोगों के मन में लॉकडाउन के सवाल उठ रहे हैं। कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले बढ़ने से लोग भयभीत हो गए हैं। ऐसे में कई राज्य अपने स्तर पर सख्त कदम उठा रहे हैं।

खबरों के अनुसार भारत में अबतक 357 केस सामने आए हैं। इसके चलते केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को अलर्ट कर दिया है। इसके अलावा कोरोना संबंधित पाबंदियों को जरूरत के हिसाब से लागू करने की भी सलाह दी है। केंद्र ने राज्यों से कोरोना के बढ़ते खतरे के मद्देनजर पूरी तैयारी रखने को कहा है।

देश के 7 राज्यों में ओमिक्रॉन के 96 नए केस मिले हैं। इनमें 33 तमिलनाडु और 23 महाराष्ट्र में सामने आए हैं। साथ ही तेलंगाना में 14, कर्नाटक में 12, गुजरात में 7 और केरल में 5 लोगों में नए वैरिएंट की पुष्टि हुई है। देश में ओमिक्रॉन के संक्रमितों की संख्या 357 हो गई है। सबसे ज्यादा 88 मामले महाराष्ट्र में, 64 दिल्ली में हैं। जबकि तेलंगाना में 10 दिन का लॉकडाउन लगा दिया गया है।

बता दें कि सरकार ने 1 मार्च से ही भारत में वैक्सीनेशन शुरू कर दिया था, डेल्टा वैरिएंट के आने का समय यही था। उस समय फ्रंटलाइन वर्कर्स को छोड़कर और किसी को वैक्सीन नहीं लगी थी। यही वजह है कि डेल्टा ने इतनी बड़ी आबादी को चपेट में ले लिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button