देश में लगातार बढ़ रही ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या, अब तक सामने आए कुल 133 केस

नई दिल्ली। देश में एक बार फिर कोरोना ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी देखी गई। ताजा आंकड़ों की माने तो अभी तक देश में ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या 113 हो गई है। वहीं नवी मुंबई के एक स्कूल में एक साथ 16 छात्रों के कोरोना पोजिटिव होने की खबर है।

वहीं इस मामले में शीर्ष यूएस संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉ. एंथनी फौसी ने शुक्रवार को कहा कि ओमिक्रॉन कई अतिरिक्त समस्याएं पैदा कर मौतों का कारण बन सकता है। फौसी ने कहा कि जब बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं तो अस्पताल में भर्ती होने की कुल संख्या जाहिर तौर पर अधिक होने वाली है।

खबरों के मुताबिक मुंबई के स्कूल में संक्रमित होने वाले ये सभी छात्र 8वीं कक्षा से लेकर 11वीं तक के छात्र हैं। इन संक्रमितों का पता लगने के बाद स्कूल में आज बड़े पैमाने पर टेस्टिंग की जा रही है। स्कूल के सभी 600 छात्रों का कोरोना टेस्ट किया जाएगा।

बताया जा रहा है कि स्कूल में कोरोना संक्रमण का कतर से कनेक्शन निकला है। नवी मुंबई नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार इस स्कूल में पढ़ रहे एक छात्र के पिता कुछ दिन पहले कतर से भारत लौटे थे।

ऐसे में स्वास्थ्य अधिकारियों ने सावधानीवश पूरे परिवार का कोरोना टेस्ट किया। इस टेस्ट में विदेश से आने वाले शख्स का कोरोना रिपोर्ट तो निगेटिव निकला लेकिन उनके बेटे का कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव था। इसके बाद ये बच्चा जिस स्कूल में पढ़ता था उसके संपर्क में आने वाले सभी बच्चों का कोरोना टेस्ट किया गया, जिसमें 16 छात्र कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। अब स्कूल प्रशासन पूरे स्कूल के बच्चों का कोरोना टेस्ट करवा रही है।

इससे पहले शुक्रवार तक भारत में ओमिक्रॉन संक्रमण के 87 मामले सामने आए थे। इनमें ओमिक्रॉन के महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मामले सामने आए थे, यहां 32 केस नजर में आए। वहीं राजस्थान में 17, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 10, केरल में 5, गुजरात में 5, कर्नाटक में 8, तेलंगाना में 7, बंगाल, तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश और चंडीगढ़ में 1-1 मामले सामने आए थे। वहीं अब यूपी के गाजियाबाद में भी संक्रमितों के मिलने का पता चला है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 4 =

Back to top button