Trending

जातिगत जनगणा के मुद्दे(issues) पर हमला बोले ओम प्रकाश राजभार, विपक्ष का पलटवार

यूपी विधानसभा चुनाव के पहले से ही कई मुद्दे (issues) उठ रहे है, इसी बीच जातिगत जनगणना का मुद्दा काफी तेज़ी से उभर रहा है। गौरतलब है की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ने हाल ही में ट्वीट के ज़रिये इस मुद्दे पर विशेष ध्यान देते हुए, सरकार पर हमला किया था। उन्होंने लिखा था की- “पिछड़े समाज की जातिवार जनगणना कराने से भाजपा/आरएसएस इतना डर क्यो रही है? प्रधानमंत्री जी खुद पिछड़े वर्ग का होने का दम भरते है पिछड़ो की जातिवार जनगणना कराने से डर जाते है। आखिर भाजपा सरकार जाति के हिसाब से पिछड़ो की गिनती क्यों नहीं कराना चाहती?” इसी के साथ ट्वीट करते हुए उन्होंने ये भी लिखा – “अगर केंद्र सरकार पिछड़ो की जातिवार कालम बनाकर जनगणना नहीं कराती तो पिछड़े वर्ग के लोग जनगणना में सहयोग बेलकुल ना करें। 74 वर्षो से अधिकार नहीं मिला है आगे भी नहीं मिलेगा।”

ऐसे ही और ट्वीट पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री और भाजपा के सांसद कौशल किशोर ने कहा – “विपक्ष हार के डर की वजह से ऐसे मुद्दे उठा रहा है। उन्होंने कहा, लोकसभा में हमने बिल पास किया है। राज्यों को अधिकार दिया है और हम जातिवार जनगणना समय आने पर कराएंगे। जातिवार जनगणना में लोगों के नाम व्यवसाय और उनका धर्म भी पूछा जाता है। जाति भी पूछी जाती है। ओमप्रकाश राजभर या सपा को 2022 में हार का डर है। पहले भी हारे हैं और जो सीटें बची है वह भी हारेंगे। इसीलिए ऐसे मुद्दे (issues) उठा रहे हैं।”

यह भी पढ़ें – ससुराल वालों को जहर देने के आरोप में पुलिस (Police) ने किया महिला को गिरफ्तार; चार अस्पताल में भर्ती, 18 माह के बच्चे की मौत

AUTHOR- VIPUL SINGH

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

6 + 4 =

Back to top button