MP-MLA की शिकायत-सुझाव पर अब होगा इंस्टेंट एक्शन, सीएम योगी ने दिए निर्देश

नई दिल्ली। दोबारा यूपी की सत्ता पर विराजित होने के बाद लगातार सीएम योगी अपने धाकड़ फैसलों के चलते काफी चर्चा में बने हुए हैं। ऐसे में ताजा जानकारी ये भी आ रही है कि अब जल्द ही सीएम योगी मुख्यमंत्री कार्यालय में ही जनप्रतिनिधियों की सुनवाई की व्यवस्था बनाने की तैयारी में हैं। सोमवार को टीम-9 की बैठक में सीएम ने इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों की शिकायत हो या फिर सुझाव दोनों ही पर त्वरित सुनवाई की जाए और इसके लिए मुख्यमंत्री कार्यालय में अलग से व्यवस्था की जाए।

खबरों के मुताबिक़ सीएम योगी ने कहा है कि जनप्रतिनिधियों की शिकायत,समस्याओं और सुझावों के लिए मुख्यमंत्री कार्यालय में अलग से व्यवस्था बनाई जाए।

इतना ही नही सीएम ने कहा कि जनप्रतिनिधियों की किसी भी तरह की शिकायत पर तुरंत एक्शन होना चाहिए। अगर कोई जनप्रतिनिधि कोई सुझाव देता है तो उस पर भी विचार होना चाहिए। दरअसल, पिछली सरकार में तमाम जनप्रतिनिधि यह आरोप लगाते थे कि अधिकारी उनकी सुनवाई नही करते है।

सीएम योगी ने कहा कि मंत्रिपरिषद के सामने सभी विभागों की 100 दिन, 06 महीने, 01 साल, 02 साल और 05 साल की कार्ययोजना का प्रेजेंटेशन हो चुका है। अब इस एजेंडे को लेकर मंत्रियों के सुझावों को शामिल करते हुए अब कार्ययोजना के एक्शन पर जोर होना चाहिए। जो भी लक्ष्य निर्धारित हुए है उसे तय समय से पूरा किया जाए। इसके साथ ही प्रगति रिपोर्ट के बारें मे मुख्यमंत्री कार्यालय को भी जानकारी दी जाए।

कोविड की समीक्षा के लिए टीम-09 की बैठक में सीएम ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से कोविड के नए केस में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। हालांकि स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार इस बार वायरस कमजोर है, संक्रमण ज्यादा नहीं है।

विशेषज्ञों के अनुसार संभव है कि आने वाले दिनों में नए पॉजिटिव केस में इजाफा देखने को मिले, किंतु वायरस का यह वैरिएंट सामान्य वायरल की तरह ही है। कोविड टीका लगवा चुके लोगों के लिए खतरे की संभावना बेहद कम है। बच्चों की स्वास्थ्य सुरक्षा को लेकर हमें सतर्क रहना होगा। एनसीआर व लखनऊ जैसे जिलों में जहां केस अधिक मिल रहे हैं, वहां फेस मास्क की अनिवार्यता को प्रभावी बनाया जाए। लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन के लिए जागरूक किया जाए। पब्लिक एड्रेस सिस्टम का प्रभावी ढंग से इस्तेमाल किया जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

eighteen − 8 =

Back to top button