Trending

अब पाएगा लखनऊ ट्रैफिक जाम से निजात, किसान पथ व चौक फ्लाईओवर (Kisan Path and Chowk Flyover) हुआ तैयार

राजधानी में विकास कार्य तेजी से चल रहा है। यहां आधारभूत संरचनाओं में का निर्माण अभूतपूर्व तरीके से हो रहा है। इसी कड़ी में किसान पथ और चौक फ्लाईओवर (Kisan Path and Chowk Flyover) बनकर तैयार हो गए हैं इससे लखनऊ शहर से कनेक्टिविटी और शहर के अंदर ट्रैफिक जाम से निजात मिलेगी।राजधानी में कई समय से बन रहे किसान पथ व चौक फ्लाईओवर (Kisan Path and Chowk Flyover) का निर्माण हुआ पूरा। मंगलवार से वाहनों का शुरू होगा आगमन। आपको बता दें कि दोनों फ्लाईओवर को बनाने में कुल मिलाकर करीबन 422.66 करोड़ का खर्चा आया है। 11 किमी लम्बे किसान पथ में 280 करोड़ रुपये खर्च हुए है तो वहीं 25 किमी लम्बे चौक फ्लाईओवर में 142.66 करोड़ रुपये इस्तेमाल किये गए है।

यह भी पढ़ें – प्रदेश : कृष्ण जन्माष्ठमी के मद्देनज़र रात्रिकालीन कर्फ्यू (Night Curfew) में विशेष छूट

इसका विमोचन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे। इसमें वाहन 105 किमी लम्बे आउटर रिंग रोड का भाग किसान पथ से अयोध्या मार्ग से सुल्तानपुर मार्ग के बीच सीधा रास्ता तय कर सकेंगे। इसका निर्माण सेतु निगम और पीडब्ल्यूडी ने किया है। इसपर करीबन 280 करोड़ का खर्च आया है। किसान पथ का निर्माण इंदिरानहर के किनारो पर हुआ है।

वहीं अब से चौक फ्लाईओवर से नींबू पार्क हुसैनाबाद से विक्टोरिया स्ट्रीट के बीच लोगो के आने जाने में आसानी होगी बिना ट्रैफिक के लोग अब से आ जा सकेंगे। इस फ्लाईओवर को सेतु निगम ने बनाया है और इसमें 142.66 करोड़ रुपये का खर्च आया है। सेतु निर्माण में देर से पूरा होने के कारण इस फ्लाईओवर को कई समय तक एनओसी नहीं मिला था। अभी तक राजधानी के पुराने लखनऊ क्षेत्र में कुल तीन फ्लाईओवर इस्तेमाल में है दो फ्लाईओवर हुसैनगंज चौराहे से डीएवी कॉलेज और हैदरगंज से मीनाबेकरी। किसान पथ व चौक फ्लाईओवर पर कई समय से ट्रायल रन शुरू हो चुके हैं।

AUTHOR- VIPUL SINGH

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 + fifteen =

Back to top button