अब पहले से भी टाइट सिक्योरिटी में रहेंगे सीएम योगी, तैनात किए गए CRPF जवान

लखनऊ। गुरुवार को सीएम योगी की सुरक्षा से जुड़े बड़ी जानकारी सामने आई। इसमें बताया गया कि अब सीएम योगी की सुरक्षा को पहले से भी ज्यादा चाक-चौबंद किया जा रहा है। जिसके तहत अब सीएम की सुरक्षा में CRPF के जवानों की तैनाती की जाएगी। वहीं उनके सरकारी आवास पर भी CRPF की दो प्लाटून तैनात की जाएगी। माना जा रहा है कि सीएम योगी की सुरक्षा को लेकर किए जाने वाले ये बदलाव गोरखनाथ मदिर में हमले के मद्देनजर किए जा रहे हैं।

खबरों के मुताबिक़ अब से योगी की सुरक्षा में अब CRPF के जवान भी तैनात होंगे। साथ ही सीएम योगी के सरकारी आवास (5 KD) पर CRPF की 2 प्लाटून तैनात की गई है।

गौरतलब है कि गोरखपुर स्थित गोरखनाथ मंदिर हमले से पहले फरवरी में भी लेडी डॉन नाम के ट्विटर अकाउंट से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी मिली थी। सीएम योगी पर हमले के खतरे को देखते हुए अब उनकी सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा मिली है। पीएम मोदी के बाद सीएम योगी की सुरक्षा सबसे मजबूत है, उनकी सुरक्षा में 25-28 एनएसजी के स्पेशल कमांडो तैनात रहते हैं।

गोरखनाथ मंदिर के द्वार पर दो पीएसी कांस्टेबल पर हुए हमले की जांच कर रहे उत्तर प्रदेश के आतंकवाद-निरोधक दस्ते (एटीएस) का एक दल गिरफ्तार मुर्तजा अब्बासी के बारे में और जानकारियां जुटाने के लिए नवी मुम्बई पहुंचा, जो मुम्बई के एक उपनगरीय इलाके में रहता था। एक पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

बता दें, मुर्तजा अब्बासी ने रविवार शाम को प्रसिद्ध गोरखनाथ मंदिर के द्वार पर धारदार हथियार से दो पुलिस कांस्टेबल पर हमला किया था और अंदर घुसने की कोशिश की थी। उसे बाद में पकड़ लिया गया था। गोरखपुर में यह मंदिर कड़ी सुरक्षा के अधीन है, क्योंकि यहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अक्सर आते-जाते रहते हैं और वह उसके महंत हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

15 + eight =

Back to top button