मुर्तजा ने कबूली बड़ी बात, कहा- CAA-NRC में मुसलमानों के साथ हुआ गलत, इसी पर था गुस्सा

लखनऊ। गोरखनाथ मंदिर मामले में पकड़े गए मुख्य आरोपी मुर्तजा के मामले में अब एक नया ट्विस्ट आ गया है। बताया जा रहा है कि अब ताजा प्रकरण यह है कि अभी उसके कबूलनामे का एक वीडियो सामने आया है। इस कबूलनामे वाले वीडियों में आरोपी कह रहा है कि उसमें इस बात का गुस्सा था कि देश में मुसलमानों के साथ गलत हो रहा है। CAA-NRC में मुसलमानों के साथ गलत हुआ। इसी बात को लेकर उसमें गुस्सा था। यही वजह है कि उसने गोरखनाथ मंदिर में पीएसी के जवानों पर हमला कर दिया।

खबरों के मुताबिक़ वीडियो में मुर्तजा कह रहा है कि सीएए और एनआरसी के जरिए मुसलमानों के साथ गलत हो रहा है। इन सब बातों से हमले को लेकर खुद को समझा रहा था। मैं लगातार सोच रहा था कि आखिर अब बदला नहीं लूंगा तो कब लूंगा।

मुर्तजा ने बताया कि वह टैंपो से गोरखपुर पहुंचा था। इसके बाद खुरपी और अन्य सामानों के साथ उसने गोरखपुर में प्रवेश किया। कर्नाटक हिजाब विवाद को लेकर मुर्तजा ने कहा कि हमारे साथ कर्नाटक में जो गलत हुआ वो तो हुआ।

उसने बताया कि मुसलमानों के साथ सीएए-एनआरसी में गलत हो रहा है। उसने कहा कि गोरखपुर आकर उसने सोचा था कि वह काम तमाम करके चला जायेगा।

बता दें कि इस मामले में राष्ट्रीय एजेंसी द्वारा भी जांच की जा सकती है। ऐसे में माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में और भी कुछ बड़े खुलासे हो सकते हैं।

गौरतलब है कि मुर्तजा को 3 अप्रैल को गोरखनाथ मंदिर परिसर से गिरफ्तार किया गया था। मुर्जता के अपने कुबूलनामे वाले वीडियो में कहता दिख रहा है कि मैं कई दिनों से डिप्रेशन में था और सो नहीं पा रहा था। हमले को लेकर मुर्तजा ने कहा कि मैं खुद को हमले के लिए समझा रहा था कि कैसे यह जस्टिफाई होगा। बता दें कि सोमवार को यूपी पुलिस ने गोरखनाथ मंदिर हमले को लेकर कहा था कि यह हमला एक गंभीर साजिश का हिस्सा है और इसे एक आतंकी घटना कहा जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

five × two =

Back to top button