अखिलेश के घर में सेंध? मुलायम की छोटी बहू अपर्णा जल्द थाम सकती हैं भाजपा का दामन!

लखनऊ। जैसे-जैसे यूपी विधानसभा चुनावों की तारीख नजदीक आ रही है, उत्तर प्रदेश के सियासी गलियारों की सरगर्मी और भी ज्यादा तेजी पकडती जा रही है। ताजा जानकारी यह आ रही है कि अब मुलायम सिंह की बहू अपर्णा यादव भाजपा में शामिल हो सकती है। हालांकि, अपर्णा की और से इस बारे में कोई भी आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। मगर, राजनीति से जुड़े जानकार यह बता रहे हैं कि जब योगी आदित्यनाथ में साल 2017 में सीएम की कुर्सी संभाली थी तो उस वक्त खुद अपर्णा उनसे मिलने गई थी और बधाई भी दी थी।

वहीं ताजा मामले में यह बात निकल कर सामने आ रही है कि अपर्णा और भाजपा के बीच आने वाले विधानसभा चुनावों के लिए बातचीत फाइनल हो गई है।

खबरों के मुताबिक़ केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और यूपी भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की उपस्थिति में रविवार को भाजपा में कई प्रमुख हस्तियां शामिल होंगी। कयास लगाया जा रहा है कि इस दौरान अपर्णा भी भाजपा में शामिल होंगी।

बता दें, समाजवादी पार्टी की छोटी बहू अपर्णा यादव हमेशा से ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पीएम मोदी की तारीफ करती आई हैं। यहां तक उन्होंने राम मंदिर के लिए 11 लाख 11 हजार का चंदा भी दिया था। इसके साथ दत्तात्रेय होसबले कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह बनने पर उनके साथ अपनी फोटो भी शेयर की थी।

वहीं हाल ही आजतक से बातचीत में अपर्णा से पूछा गया था कि कहा जाता है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बीजेपी के लिए आपकी सहानुभूति रखती हैं? इसके जवाब में अपर्णा ने कहा था कि मैं बस इतना कहना चाहूंगी कि वह योगी हैं, मेरे परिवार के संस्कार रहे हैं कि मैं संत-महात्माओं का बड़ा सम्मान करती हूं, उस हिसाब से मैं महाराजजी का बहुत सम्मान करती हूं, मैं उन्हें मुख्यमंत्री बनने से पहले से सम्मान देती आई हूं, मुझे नहीं पता था कि वह मुख्यमंत्री बन जाएंगे, बाकी वह गौरक्षक और गौप्रेमी हैं, इसलिए उन्हें नमन है।

योगी सरकार के कार्यकाल के बारे में सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा था कि योगीजी बहुत मेहनती हैं, साधारण हैं, वह धर्म के साथ चलने वाले व्यक्ति हैं, मैं उनका बहुत सम्मान करती हूं, बाकी सरकार के स्तर पर अधिकारियों की लापरवाही की वजह से काम नहीं हो पा रहा है, मीडिया से ही पता चलता है कि अधिकारी नहीं सुन रहे हैं, ऐसे में योगीजी को गौर फरमाना पड़ेगा, क्योंकि सरकार तो बीजेपी की है।

जानकारों की माने तो मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णा यादव बीजेपी में शामिल हो सकती हैं। सूत्रों के अनुसार, अपर्णा की बीजेपी से बातचीत फ़ाइनल हो चुकी है।

ध्यान देने वाली बात है कि अपर्णा यादव ने 2017 का विधानसभा चुनाव लखनऊ की कैंट सीट से लड़ा था। कैंट विधानसभा क्षेत्र से 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में अपर्णा यादव दूसरे नंबर पर रही थीं। उस वक्त वह भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी रीता बहुगुणा जोशी से हार गई थीं। हालांकि, अपर्णा को करीब 63 हजार वोट मिले थे। अपर्णा यादव मुलायम सिंह की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता के बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button