मोदी ने ठोकी जीत की ताल, कहा- डबल इंजन की सरकार ही करेगी पंजाब का उद्धार

नई दिल्ली। पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में भाजपा की पकड़ मजबूत बनाने के उद्देश्य से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फोकस इन दिनों पंजाब पर बना हुआ है। यही वजह है कि गुरूवार को भी पीएम मोदी पंजाब की जमीन पर तैनात रहे। इस दौरान उन्होंने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए इस बात का दावा किया कि आज पंजाब भी पंजाब में डबल इंजन की सरकार चाहता है। इस के साथ उन्होंने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि पंजाब चुनाव में फतह के बाद, पंजाब से भाजपा सरकार सभी माफियाओं का सफाया करने के लिए कर्तव्यबद्ध रहेगी।

बता दें, पंजाब में 20 फरवरी से विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू हो रहा है। वहीं खास यह है कि मौजूदा समय में पंजाब में कांग्रेस की सरकार है। ऐसे में भाजपा इस बार के चुनाव में पंजाब को अपने हाथों से जाने नहीं देना चाहती है। यही मुख्य वजह है कि इस बार पंजाब के चुनावी रण को खुद पीएम मोदी संभाल रहे हैं।

खबरों के मुताबिक़ यहां जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने लोगों से पांच साल सेवा का मौका देने की अपील की। इसके बाद उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा से एक क्षेत्र के लोगों को दूसरे से लड़ाती आई है। यहां कांग्रेस के मुख्यमंत्री ने जो बयान दिया, जिस पर दिल्ली का परिवार उनके साथ खड़े होकर तालियां बजा रहे थे, वो पूरे देश ने देखा। अपने इन बयानों से ये लोग किसका अपमान कर रहे हैं। यहां का कोई ऐसा गांव नहीं होगा, जहां हमारे उत्तर प्रदेश या बिहार के भाई बहन मेहनत न करते हों।

मोदी ने कहा कि इस चुनाव में पंजाब में ये मेरी आखिरी सभा है। मैं बीते कुछ दिनों में पंजाब के अलग अलग क्षेत्रों में गया हूं। पूरे पंजाब में आज एक ही आवाज उठ रही है, भाजपा को जिताना है, एनडीए को जिताना है।

उन्होंने लोगों से कहा कि आप देखिए, देश के इतने सारे राज्य हैं जहां कांग्रेस एक बार गई, फिर लौटकर नहीं आई और जहां भाजपा को आशीर्वाद मिल गया, वहां तो कांग्रेस जड़-मूल से साफ हो गई।

पीएम ने कहा कि इतिहास गवाह है कि कांग्रेस ने हमेशा किसानों के साथ विश्वासघात किया है। स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करने की मांग लंबे समय से लंबित थी। वे उन फाइलों पर बैठे रहे लेकिन झूठ बोलते रहे। जब हमने केंद्र में अपनी सरकार बनाई, तो हमने उन सिफारिशों को लागू किया।

मोदी ने कहा कि पंजाब बहुत संभावनाओं से भरा पूरा है, लेकिन इंडस्ट्रीज यहां से छोड़कर जा रही हैं। कांग्रेस सरकार की नीतियों के कारण यहां जल्दी कोई आने को तैयार नहीं। इन स्थितियों को भी डबल इंजन की सरकार ही बदल सकती है।

पंजाब में आज हर व्यापार, माफियाओं के कब्जे में है। व्यापारियों को माफियाओं की कृपा पर जीने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। इसकी सबसे बड़ी तकलीफ हमारे छोटे व्यापारियों को हो रही है। मोदी ने कहा कि गरीब की तकलीफ दूर हो, उसका जीवन आसान बने, ये हमारे लिए सर्वोच्च प्राथमिकता का काम है। कोरोना काल में भाजपा सरकार गरीबों को मुफ्त राशन दे रही है और मुफ्त वैक्सीन भी दे रही है। पारदर्शी सरकार आई तो पंजाब में बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर होगा। न उद्योगों को पलायन करना पड़ेगा और न नौजवानों को अपना गांव, अपने दोस्त, अपने बूढ़े मां बाप, अपने खेत खलिहान छोड़कर पंजाब से बाहर नहीं जाना पड़ेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

9 + seventeen =

Back to top button