ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण कर विधायक बोरा ने कहा- कोरोना से जंग के लिए हम हैं तैयार

लखनऊ उत्तर विधानसभा सीट के बीजेपी विधायक डॉ. नीरज बोरा ने सोमवार को टी.बी. सह संयुक्त चिकित्सालय, ठाकुरगंज में ऑक्सीजन प्लांट के साथ एक उच्च विद्युत क्षमता वाले जेनरेटर का लोकार्पण किया। यूपी सरकार के सौजन्य से विधायक बोरा द्वारा जनहित के लिए किया गया यह कार्य ठाकुरगंज से जुड़े सभी क्षेत्रवासियों को कोरोना और इसके जैसी अन्य घातक बीमारियों से लड़ने में सक्षम बनाएगा।  

खबरों के मुताबिक टी.बी. सह संयुक्त चिकित्सालय में 150 लीटर प्रति मिनट क्षमता वाला ऑक्सीजन प्लान लगाया गया है। इसके साथ ही यहां लगाए गए जनरेटर की क्षमता 62.5 के.वी.ए. (किलो वाल्ट एम्पियर) बताई जा रही है। इसका अर्थ यह हुआ कि अब इस चिकित्सालय में किसी भी मरीज को भविष्य में न तो ऑक्सीजन की कमी होने वाली है और न ही उन्हें बिजली की समस्या के कारण इलाज में होने वाली किसी देरी या कठिनाई से जूझना पड़ेगा। 

वहीं लोकार्पण के बाद विधायक बोरा ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि हम करोना से जंग के लिए पूरी तरह तैयार हैं। साथ कहा कि टी.बी. सह संयुक्त चिकित्सालय में कोरोना की तीसरी संभावित लहर से लड़ने के लिए बाकी अन्य इंतजाम भी कर लिए गए हैं।

बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर में देश भर में ऑक्सीजन की कमी पड़ गई थी, तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर जिले में ऑक्सीजन प्लांट लगवाने का ऐलान किया था। कोविड काल के दौरान ऑक्सीजन को लेकर मारामारी की स्थिति थी। इसी समस्या के बाद चिकित्सालयों में ऑक्सीजन प्लांट लगाने की मुहिम प्रारंभ की गई थी।

ऑक्सीजन प्लांट और जेनरेटर लोकार्पण के इस अवसर पर मुख्य चिकित्साअधिकारी डॉ मनोज अग्रवाल, अधीक्षक डॉ आनंद बोध गुप्ता, अपर जिलाधिकारी विपिन मिश्रा, महानगर महामंत्री राम औतार कनौजिया, पार्षद अनुराग मिश्रा, पार्षद अनुराग पाण्डेय, पार्षद रानी कनौजिया, पार्षद संतोष तेवतिया, मंडल अध्यक्ष विशाल गुप्ता, जगदीश पाल, कमल अग्रवाल, जयप्रकाश गुप्ता, दिनेश मिश्रा समेत कई अन्य चिकित्सालय कर्मचारी और स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button