Trending

लखनऊ उत्तर में हो रहा रिकॉर्ड वैक्सीनेशन, क्षेत्र की 70 फ़ीसदी आबादी को लग चुकी है वैक्सीन की पहली डोज

लखनऊ उत्तर विधानसभा के विभिन्न हिस्सों में प्रतिदिन 18 से 20 वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन किया जाता है और इस इन शिविरों के माध्यम से प्रतिदिन रिकॉर्ड स्तर पर 9 हजार से 10 हजार लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है।

कोरोना महामारी को खत्म करने के लिए केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार हर संभव प्रयास कर रही हैं। कोरोना की तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच वैक्सिनेशन से कोई वंचित न रह जाए इसके लिए सरकार द्वारा निःशुल्क वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा राजधानी में 147 केंद्रों पर बने 348 बूथों पर वैक्सिनेशन किया गया था। राजधानी में तीव्र वैक्सिनेशन का कार्य निरन्तर जारी है।

इसी कड़ी में राजधानी लखनऊ के उत्तर विधानसभा में लगातार मेगा वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है। भाजपा विधायक डॉ नीरज बोरा द्वारा योगी सरकार के निर्देशन में वैक्सीनेशन शिविरों का निरंतर निरीक्षण किया जा रहा हैं।

प्रतिदिन रिकॉर्ड स्तर पर 9 हजार से 10 हजार लोगों को वैक्सीन

लखनऊ उत्तर विधानसभा के विधायक डॉ नीरज बोरा ने कहा कि, विधानसभा के विभिन्न हिस्सों में प्रतिदिन 18 से 20 वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन किया जाता है और इस इन शिविरों के माध्यम से प्रतिदिन रिकॉर्ड स्तर पर 9 हजार से 10 हजार लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार लोगों के जीवन और उनकी आजीविका की सुरक्षा के प्रति पूर्णतया प्रतिबद्ध है। क्षेत्र की 70% जनसंख्या को वैक्सिंग की प्रथम डोज तथा 40% जनसंख्या को वैक्सीन की दूसरी डोज लग चुकी है। आने वाले कुछ ही महीनों में हम क्षेत्र की समस्त जनता का वैक्सीनेशन करके कोरोना से निज़ात पाएंगे।

परिचय पत्र दिखाकर मौके पर रजिस्ट्रेशन के बाद लगेगी वैक्सीन


इस अभियान में कोविशल्ड व को-वैक्सीन दोनों प्रकार की वैक्सीन का प्रयोग करते हुए लाभार्थियों को पहली और दूसरी डोज से लाभान्वित किया जाएगा। इस अभियान के लिए ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग के अलावा वर्क प्लेस सीबीसी भी बनाई गई है, जिसमें लाभार्थियों को अपनी आईडी (आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर कार्ड, पासपोर्ट, ड्राईविंग लाइसेंस इत्यादि) लेकर चिह्नित स्थानों पर जाना होगा, जहां लाभार्थी का मौके पर ही को-विन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन होगा और फिर टीकाकरण किया जाएगा। लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने लोगों से अपील की है कि वे बड़ी संख्या में इस महाभियान में शामिल होकर अपने और अपने परिवार को सुरक्षित करें।

-Abhay kumar Mishra

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen − 8 =

Back to top button