ईद की नमाज में पहुंचीं ममता बनर्जी, कहा- आपके लिए लड़ती रहूंगी, भले कुर्बान हो जाऊं

कोलकाता। दुनियाभर में आज ईद-उल-फितर त्योहार बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है। रमजान के महीने में रोजा रखने के बाद ईद-उल-फितर भाईचारे और अमन का पैगाम लेकर आती है। इस बीच पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के राजपथ रेड रोड पर मंगलवार सुबह ईद की नमाज अदा की गई। हजारों की संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग यहां पहुंचे और ईद पर एक-दूसरे को मुबारकबाद दी। राज्य सरकार की ओर से इनकी सुरक्षा और नमाज अदा करने की व्यवस्था की गई थी।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी यहां पहुंचीं और सभी को ईद के मौके पर मुबारकबाद दी। मुख्यमंत्री ने यहां अपने संबोधन में कहा कि देश में हालात ठीक नहीं हैं। अल्पसंख्यक समुदाय के लिए हमेशा लड़ते रहने का वादा करते हुए ममता ने कहा, “आपके लिए हमेशा लड़ती रहूंगी भले कुर्बान हो जाऊं।”

ममता ने कहा कि आपके पक्ष में खड़े होने की वजह से हमें गालियां दी जाती है, बदनाम करने की कोशिश होती है लेकिन वे लड़ना जानती हैं और वे न डरेंगी और न झुकेंगी।

ममता ने लोगों से सच्चे और अच्छे दिन लाने का वादा किया। इस दौरान ममता बनर्जी ने शेरो शायरी भी की। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल देश का इकलौता ऐसा राज्य है जहां सभी समुदाय के बीच एकता और भाईचारा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने आपके लिए जिस तरह नमाज पढ़ने की व्यवस्था की है वैसी व्यवस्था किसी दूसरे राज्य में नहीं होती। उन्होंने सुख और शांति से ईद का त्यौहार मनाने तथा भाईचारा बरकरार रखने की नसीहत देते हुए सबको ईद की मुबारकबाद दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

seventeen − six =

Back to top button