टला बड़ा हादसा… सहारनपुर से दिल्ली जा रही ट्रेन में लगी आग, चपेट में इंजन समेत तीन डिब्बे

नई दिल्ली। शनिवार को सहारनपुर से दिल्ली जा रही एक ट्रेन में बड़ा हादसा होने से टल गया। बताया जा रहा है कि यह ट्रेन सहारनपुर से दिल्ली जा रही थी, लेकिन मेरठ के पास दौराला रेलवे स्टेशन के करीब ट्रेन के इंजन में आज लगी और उसने ट्रेन के तीन डिब्बों को भी चपेट में ले लिया। हालांकि, गनीमत रही इस हादसे में किसी भी तरह की जानमाल की हानि नहीं हुई।

खबरों के मुताबिक़ ये ट्रेन सहारनपुर से आ रही थी, ट्रेन में जब आग लगी तो सबसे पहले कोच को अलग किया गया। इस दौरान कुछ यात्री कोच को अलग करने के लिए ट्रेन को धक्का लगाते नजर आए।

मेरठ के चीफ फायर ऑफिसर संतोष कुमार ने कहा कि सुबह 7:39 बजे सूचना मिली की दौराला स्टेशन पर एक ट्रेन में आग लग गई है। सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की 7 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और आग पर काबू पाया। उन्होंने कहा कि संभवतः शार्ट सर्किट से आग लगी है।

वहीं  ट्रेन के ड्राइवर अनिल कुमार का कहना है कि जैसे ही प्लेटफॉर्म पर गाड़ी आई तो पब्लिक चिल्लाने लगी की धुआं निकल रहा है। इसके बाद ट्रेन को रोका गया और जिन बोगी में आग लगी थी उनको अलग किया गया। गनीमत रही कि इस पूरे हादसे में कोई यात्री घायल नहीं हुआ और एक बड़ा हादसा टल गया।

बताया जा रहा है कि सकौती स्टेशन पहुंचने पर एक बोगी से बदबू आने लगी और धुआं उठने लगा जिसके बाद ट्रेन को मेरठ के दौराला स्टेशन पर रोक दिया गया। इतनी देर में आग ने तीन बोगियों को चपेट में ले लिया। मगर, अच्छी बात यह रही कि तब तक ट्रेन की सभी बोगियों से यात्री उतर चुके थे। ड्राइवर ने समझदारी दिखाते हुए पहले ट्रेन की इलेक्ट्रिक लाइन काट दी।

इसके बाद लोगों के साथ ट्रेन में धक्का लगाकर आग लगी बोगियों को काटकर अलग किया, जिससे एक बड़ा हादसा टल गया। वहीं, DRM डिंपी गर्ग ने कहा कि जांच के लिए SEG कमिटी गठित की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

nineteen + 11 =

Back to top button