Trending

लखनऊ: सोने की तस्करी, एयरपोर्ट से 9 किलों सोना (Gold Biscuit) जब्त, कस्टम हवलदार गिरफ्तार

मंगलवार को लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट में डायरेक्टरेट ऑफ़ रिवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) ने तस्करी का सोना (Gold Biscuit) लेकर मुजफ्फरनगर जा रहे एक तस्कर को करीब साढ़े चार करोड़ की कीमत वाले विदेशी सोने के साथ पकड़ लिया। यह सोना रियाद से आने वाली फ्लाइट से लाया गया था। डीआरआई ने बरामद सोने को अपने कब्ज़े में ले लिया है। बरामद सोने का वजन लगभग 9 किलों बताया जा रहा है। इसके अलावा डीआरआई की टीम ने एक कस्टम हवलदार को भी गिरफ्तार किया है।

फ़िलहाल दोनों को हिरासत में ले लिया गया है और दोनों से पूछताछ जारी है। डीआरआई के अधिकारियों को सऊदी की राजधानी रियाद से लखनऊ आ रही फ्लाइट में सोना (Gold Biscuit) लाने की जानकारी मिली। इस पर टीम सुबह से ही अलर्ट होकर चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर तैनात हो गई।

यह भी पढ़ें – आज के कुछ मुख्य समाचार 08-09-2021

अधिकारियों की मानें तो फ्लाइट आने के थोड़ी देर बाद एक पैसेंजर एयरपोर्ट टर्मिनल बिल्डिंग से बाहर निकला और पार्किंग में खड़ी एक्सयूवी कार में बैठ गया। बाद में वह कार से तेज रफ्तार में एयरपोर्ट से भागने लगा। डीआरआई टीम को उस पर संदेह हुआ तो टीम ने भी कार का पीछा कर उसे आगरा एक्सप्रेस वे पर रोक लिया और पूरी कार सहित कार में सवार युवक की तलाशी ली। युवक की तलाशी के दौरान उसके पास सोने के 77 बिस्कुट बरामद हुए। यह बिस्कुट युवक ने अंडरवियर से बनी अपनी बेल्ट में सिल कर रखे थे। डीआरआई अफसरों की मानें तो बरामद सोने का वजन नौ किलो है और अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत साढ़े चार करोड़ रुपये है।

AUTHOR- PRIYANSHU SRIVASTAVA

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 − seven =

Back to top button