Trending

लखनऊ: राष्ट्रपति (President) रामनाथ कोविंद का उत्तर प्रदेश में चार दिवसीय दौरा, अयोध्या में कुछ नए प्रोजेक्ट्स का करेंगे उद्धघाटन

राष्ट्रपति (President) रामनाथ कोविंद गुरुवार यानी आज चार दिवसीय दौरे पर उत्तर प्रदेश आ चुके हैं। वह लखनऊ में आज ही शाम 4:50 बजे भीमराम अंबेडकर केंद्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगे। वही अगले दिन यानी शुक्रवार को SGPGI के 26वें दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगे। जिसेक बाद राष्ट्रपति गोरखपुर और अयोध्या के कार्यकर्मों में भी हिस्सा लेंगे।

लखनऊ में राष्ट्रपति (President) के आगमन को ध्यान में रखते हुए राजधानी में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। बीबीएयू दीक्षांत समारोह मे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मुख्य अतिथि होंगे। उनके साथ प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ मौजूद रहेंगे। समारोह की तैयारी को लेकर कुलपति प्रो. संजय सिंह लगातार समीक्षा बैठक कर रहे हैं। सभागार के मंच से कुल सात मेडल दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए 72 घंटे पहले कोरोना की जांच कराना अनिवार्य है।

यह भी पढ़ें – भारत बनाम इंग्लैंड: टॉस जीते लेकिन 78 रनों में ही सिमट गयी पूरी टीम इंडिया 

(President) रामनाथ कोविंद 28 अगस्त को गोरखपुर पहुंचेंगे। यहां वो महायोगी गुरु गोरखनाथ आयुष महाविद्यालय की आधारशिला रखने के साथ-साथ महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय का उद्घाटन भी करेंगे। दौरे के आखिरी दिन यानी 29 अगस्त को अयोध्या पहुंचेंगे। अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे। इसके अलावा यहां वो पर्यटन और संस्कृति विभाग के प्रोजेक्ट रामायण सर्किट समेत विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे।

AUTHOR – ANUSHI GUPTA

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button