लखनऊ नगर निगम ने हटाए 200 अवैध होर्डिंग (Hoarding)

अवैध होर्डिंग्स न केवल लखनऊ के क्षितिज को खराब कर रहे थे, बल्कि आम आदमी के लिए भी खतरा थे क्योंकि उनमें से ज्यादातर सड़क के मोड़ पर लगाए गए थे

लखनऊ नगर निगम द्वारा विशेष अभियान के तहत शहर के विभिन्न कोनों से लगभग 200 अवैध होर्डिंग (Hoarding), खोखे, पोस्टर, बैनर और होर्डिंग हटाए गए।अवैध होर्डिंग न केवल शहर के क्षितिज को खराब कर रहे थे, बल्कि आम आदमी के लिए भी खतरा थे क्योंकि उनमें से ज्यादातर सड़क के मोड़ पर लगाए गए थे। इन होर्डिंग्स को हटाते समय एलएमसी कर्मचारियों को लोगों के कड़े विरोध का सामना करना पड़ा।

नगर आयुक्त अजय द्विवेदी ने कहा, “ये सभी होर्डिंग (Hoarding) एलएमसी की अनुमति के बिना लगाए गए थे और मानदंडों का उल्लंघन कर रहे थे। एलएमसी शहर में बढ़ते जमाखोरी के खतरे के प्रति मूकदर्शक नहीं हो सकती।

यह भी पढ़ें – योगी आदित्यनाथ का कहना है कि दुनिया की निगाहें उत्तर प्रदेश विधानसभा Election पर होंगी

नगर आयुक्त ने माना कि अभी भी सैकड़ों अवैध होर्डिंग हैं जिन्हें हटाया जाना बाकी है.अजय द्विवेदी ने कहा, “उसके लिए, मैंने इस सप्ताह एक विशेष अभियान का आह्वान किया है।” एलएमसी हर तरफ से आने वाले दबाव के बावजूद सभी अवैध होर्डिंग्स को हटाने के लिए प्रतिबद्ध है।एलएमसी के एक अंदरूनी सूत्र ने नाम न बताने की शर्त पर कहा, “शहर में अवैध होर्डिंग्स का बाजार लंबे समय से फल-फूल रहा है, इसे स्थानीय राजनेताओं और अधिकारियों का संरक्षण प्राप्त है।”

AUTHOR – VIPUL SINGH

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 + nine =

Back to top button