लखनऊ हवाईअड्डे ने गर्भवती महिलाओं, बुजुर्गों और दिव्यांगों के लिए विशेष सेवाएं (Special Services) शुरू की

लखनऊ एयरपोर्ट प्रशासन ने दिव्यांग यात्रियों, गर्भवती महिलाओं और बुजुर्गों के लाभ के लिए योजनाओं (Special Services) की सूची तैयार की है इस पहल के तहत इन लोगों के लिए पिक-अप और ड्रॉप-ऑफ पॉइंट पर अलग से पार्किंग स्पॉट बनाए गए हैं। इसके अलावा, इस परियोजना में बोर्डिंग गेटों पर विशेष जरूरतों वाले यात्रियों के लिए सीटों का आरक्षण शामिल है। सुरक्षा जांच के लिए प्रायोरिटी रूम भी बनाए जाएंगे।

यह भी पढ़ें – आईआईएम (IIM) रोड पर लखनऊ के बिठौली क्रॉसिंग पर यातायात को आसान बनाने के लिए आगामी फ्लाईओवर!

प्रतीक्षालय में प्राथमिकता बैठने की व्यवस्था

मंगलवार को, लखनऊ के चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे पर अधिकारियों ने विशेष रूप से विकलांग यात्रियों, गर्भवती महिलाओं और वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक अलग पार्किंग स्थान शुरू किया (Special Services)। इसके अलावा, हवाई अड्डे के परिसर के प्रतीक्षालय में बैठने की प्राथमिकता की व्यवस्था शुरू की गई है। इस कदम का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि विशेष आवश्यकता वाले यात्रियों को हवाईअड्डा परिसर में किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।

इस कार्यक्रम के एक भाग के रूप में, सुरक्षा जांच पड़ावों को निर्दिष्ट समूहों के यात्रियों के लिए निर्दिष्ट कमरे मिलेंगे, ताकि उन्हें लंबी प्रतीक्षा कतारों में खड़ा न होना पड़े। इन सुविधाओं के शुरू होने से बड़ी संख्या में यात्रियों को लाभान्वित होने की उम्मीद है।

AUHTOR- FATIMA NAQVI

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × five =

Back to top button