जानें ऐसा क्या हुआ? …जो अंतिम चरण के मतदान से पहले भर आईं सीएम योगी की आंखें!

नई दिल्ली। आज सोमवार के दिन यूपी विधानसभा चुनाव का आख़िरी दंगल है। मतदान प्रक्रिया जोरों पर है। सुबह से मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं का तांता लगा हुआ। आज के बाद यूपी का यह चुनावी उत्सव पूरी तरह समाप्त हो जाएगा। मगर, एक खास बात है, जिसे जानकर सभी को बड़ी हैरानी होगी, वो यह है कि इस आख़िरी चरण के मदतान से ठीक एक दिन पहले सीएम योगी की आंखे भर आई थी।

अब आप सोच रहे होंगे कि अब ऐसा भी क्या हो गया। भाजपा हमेशा से यह दम भर रही है कि प्रदेश में भाजपा 300 पार रहेगी। फिर से प्रदेश में भगवा लहराएंगा। वहीं बीते दिन भी सीएम योगी ने एक सभा के माध्यम से यह ऐलान किया था कि भाजपा के शासन में प्रदेश में दंगाइयों और अपराधियों का सफाया कर दिया गया है। अब उनकी स्थिति महज नाली में रेंगने वाले कीड़ों की तरह हो गई है।

फिर आखिर ऐसा क्या हो गया, जिस बात को लेकर सीएम योगी की आंखे नाम हो गई? तो बता दें कि योगी आदित्यनाथ भले ही प्रदेश के सीएम हैं। मगर उसके साथ ही वे एक इंसान भी हैं। और इंसान वहीं, जिसके सीने में दिल होता और उससे पनपने वाली भावनाएं होती हैं।

दरअसल हुआ कुछ यूं… कि बीते दिन यानी रविवार को एक नीजि समाचार चैनल से बातचीत के दौरान सीएम योगी को अपनी मां की याद आ गई। ऐसे में उन्होंने अपनी मां को याद करते हुए कहा कि करीब दो साल पहले मेरे पिता जी का निधन हो गया है था और उस वक्त कुछ परिस्थितयों की वजह से मैं घर नहीं जा पाया।

उन्होंने कहा कि इस कारण इसे भय कहे या संकोच मैं अपनी मां से बात नहीं कर पाया। दो साल हो गए मेरी अपनी मां से बात नहीं हो पाई। मगर, चुनाव के बाद मैं अपनी मां के दर्शन करने जरूर जाऊंगा।

उन्होंने कहा कि मैं आज जो कुछ भी हूं… मां की कृपा की वजह से ही हूं। बचपन में मेरी पहली शिक्षक मेरी मां ही थी। अक्षर का ज्ञान उन्होंने ही मुझे दिया है। मेरी मां को प्रसन्नता इस बात से होती होगी जब वह देखती होंगी कि मैं उत्तर प्रदेश की लाखों मांओं के जीवन में परिवर्तन का कारण बन रहा हूं। सीएम योगी अपनी मां के बारे में बात करते हुए भावुक हो गए।

बता दें, यह बातें सीएम योगी ने तब कही जब समाचार चैनल के एंकर ने बातों ही बातों में उनकी मां का जिक्र किया और पूछा- क्या कभी आप अपनी मां से भी बात करते हैं? इसी के साथ वापस चुनावी बातचीत पर आते हुए सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश की जनता हमारे साथ, भाजपा के साथ है। बीते छह चरणों के मतदान में प्रदेश की जनता ने हमें भर-भर कर आशीर्वाद दिया और सातवें चरण में भी ऐसा ही होगा। बाकी नतीजों का क्या है, वो तो 10 मार्च को सामने आ ही जाएंगे। भाजपा फिर से प्रदेश में अपनी जीत का परचम फहराएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

11 − eight =

Back to top button