Trending

पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की हालत में कोई सुधार नहीं, हर पल मॉनिटरिंग कर रही डॉक्टर्स की टीम

Publish Date:Tue, 27 Jul 2021 2:12 PM (IST) | Author: Anushi Gupta

यूपी की राजधानी लखनऊ के एसजीपीजीआई में भर्ती उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह की हालत नाजुक बनी हुई है. उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है. एसजीपीजीआई द्वारा जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक, 89 वर्षीय कल्याण सिंह की स्वास्थ्य स्थिति नाजुक है. संस्थान के निदेशक प्रो. आर.के. धीमन ने बताया कि उनकी स्थिति नाजुक होने के कारण अभी भी उन्हें लाइफ सेविंग सपोर्ट सिस्टम पर ही रखा गया है. उनकी हर पल मॉनिटरिंग के लिए कई विभागों की टीम काम कर रही है. अस्पताल में पूर्व मुख्यमंत्री के परिजन मौजूद हैं.

गौरतलब है कि 89 साल के कल्याण सिंह को बीते 4 जुलाई को संक्रमण और बेहाशी के कारण एसजीपीजीआई में एडमिट कराया गया था. इससे पहले उनका इलाज राम मनोहर लोहिया स्वास्थ्य संस्थान में चल रहा था. लेकिन 3 जुलाई की रात बीपी ज्यादा बढ़ने के कारण कल्‍याण सिंह को माइनर अटैक पड़ा, जिसके बाद उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया था. इसके बाद चार जुलाई को उन्हें संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में एडमिट कराया गया था.

एसजीपीजीआई में भर्ती उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह


पीएम नरेंद्र मोदी खुद कल्याण सिंह के स्वास्थ्य पर नजर बनाए हुए हैं. वह फोन पर कल्याण सिंह के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेते रहते हैं. साथ ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, शाहनवाज हुसैन, यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य समेत कई नेता हॉस्पिटल का दौरा कर चुके हैं. सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ भी लगातार कल्याण सिंह की सेहत की हालचाल लेते रहते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen + six =

Back to top button