Trending

भारत बनाम इंग्लैंड: टॉस जीते लेकिन 78 रनों में ही सिमट गयी पूरी टीम इंडिया (India)

हेडिंग्ली : लम्बे समय बाद भारत (India) ने टेस्ट में टॉस जीता। लेकिन इसके बाद पुरे खेल का हाल विपरीत रहा। पूरी भारतीय टीम सिर्फ 78 रन बनाकर पवेलिअन लौट आई। तो वही पहले दिन में बल्लेबाज़ी में अपना शानदार प्रदर्शन दिखते हुए इंग्लैंड के ओपनरों ने ही 120 रन बना लिए। पहले और दूसरे टेस्ट मैच के मुकाबले यह तीसरे टेस्ट मैच में भारत का सबसे खराब प्रदर्शन रहा है।

पहली पारी की शुरुआत में ही भारत(India) ने अपना पहला विकेट 1 रन बनाकर के.एल.राहुल के रूप में गवां दिया। इसके बाद विकेट की झड़ी तो जैसे रुकने का नाम ही नहीं ले रही थी। चेतेश्वर पुजारा 1 रन बनाकर तो वही कप्तान कोहली 7 रन बनाकर अपना विकेट गवां बैठे। भारत के लिए रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 19 रन बनाए। 18 रन अजिंक्य रहने ने बनाए तो वही पिछले मैच के सितारे रहे बुमराह और शमी रनों का खाता खोले बिना ही वापस लौट गए।

यह भी पढ़ें- लखनऊ के हज़रतगंज (Hazratganj) में बनाया जा रहा है ऊंचा डिवाइडर, व्यापारियों की बढ़ रही दिक्कतें

इंग्लैंड के सलामी गेंदबाज़ रहे जेम्स एंडरसन और ओवरटोन ने 3-3 विकेट झटके। तो वहीं बल्लेबाज़ी में अपना दम-ख़म दिखते हुए इंग्लैंड के ओपनरों ने ही 120 रन बना लिए। पहले दिन में बिना विकेट गवांए इंग्लैंड ने 120 रन सिर्फ 42 ओवरों में ही बना लिए। इस 120 रन की साझेदारी में जोसफ बर्न्स और हसीब हमीद चमके। भारतीय गेंदबाज़ी भी बल्लेबाज़ी की तरह ही निखर क्र सामने नहीं आए। हालांकि बुमराह ने 12 ओवर डालकर सिर्फ 19 रन ही दिए और 5 मेडेन ओवर डालकर भारत की और से सबसे सफल गेंदबाज़ी की।

AUTHOR- SHRADDHA TIWARI

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 + 7 =

Back to top button