Trending

‘भारत इस श्रृंखला में सर्वश्रेष्ठ टीम रही है’: Shane Warne

Shane Warne ने इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन के लिए कप्तान विराट कोहली और भारतीय टीम की तारीफ की।

Shane Warne सहित कई महान खिलाड़ियों ने भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में पांचवां टेस्ट रद्द होने के बाद से हर कोई थोड़ा निराश है। Shane Warne ने कहा कि भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज़ शानदार से कम नहीं थी, दोनों टीमों ने क्रिकेट के शानदार प्रदर्शन किए।

हालांकि भारत इस टेस्ट श्रृंखला में 2-1 से आगे चल रहा था।

श्रृंखला में सब कुछ था। कार्य। नाटक। थोड़ा सा विवाद, और दोनों टीमों का कभी न हारने वाला रवैया। पहला टेस्ट ड्रॉ में समाप्त होने के बाद अंतिम दिन बारिश से धुल गया, भारत ने लॉर्ड्स में दूसरा मैच जीता। एक घायल इंग्लैंड तब हेडिंग्ले में श्रृंखला 1-1 से बराबर करने के लिए शैली में दहाड़ता था, इससे पहले कोहली के भारत ने ओवल में 157 रन की जीत के साथ तालिकाएँ बदल दीं।

कुल मिलाकर, दोनों पक्षों के लिए बहुत सारी सकारात्मकताएँ थीं, लेकिन विशेष रूप से भारत के लिए, वॉर्न ने महसूस किया कि कोहली की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया।

वॉर्न ने अंत में कोहली और भारतीय टीम को उनकी क्षमता से अच्छा खेलने के लिए तारीफ दिया, जो टेस्ट क्रिकेट के लिए एक मील का पत्थर साबित हुआ।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ने कहा,”मैंने इस साल भारत को ऑस्ट्रेलिया में कुछ अद्भुत टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए देखा। बस याद रखें … वे पहले टेस्ट मैच में 36 रन पर आउट हो गए और वे वापस आए और अगला मैच जीता। विराट कोहली घर वापस गए, उन्होंने अपना कप्तान खो दिया, उन्हें चोट लगी थी। ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन में 40 साल तक एक टेस्ट मैच नहीं हारा था। उन्होंने जीत के लिए 300 से अधिक का पीछा किया। मैंने अभी देखा कि वे कितने दृढ़निश्चयी थे … टेस्ट क्रिकेट कितना महत्वपूर्ण है। मुझे लगता है कि हम सभी को धन्यवाद कहना होगा विराट कोहली को, टेस्ट क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए भारत को धन्यवाद, “

यह भी पढ़ें – विनोबा भावे, सुब्रमण्यम भारती को पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

“टेस्ट मैच क्रिकेट में, पांच दिनों में, सर्वश्रेष्ठ टीम हमेशा जीतती है, और मुझे लगता है कि भारत इस श्रृंखला में सर्वश्रेष्ठ टीम रहा है और मुझे लगता है कि वे ऑस्ट्रेलिया में भी सर्वश्रेष्ठ टीम थे। इसलिए उन्होंने पिछले 12 महीनों में जो हासिल किया है, वह है पूरी तरह से उत्कृष्ट रहा और विराट कोहली को बहुत-बहुत धन्यवाद।”

AUTHOR – FATIMA NAQVI

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen − 10 =

Back to top button