दिन-ब-दिन ओमिक्रोन संक्रमितों की तादात में इजाफा, 64 से बढ़कर देश में हुए 77 मरीज

नई दिल्ली। देश में कोरोना के वैरिएंट ओमीक्रोन के मामले हर दिन बढ़ रहे हैं। जहां बीते दिन देश में ओमिक्रोन से संक्रमित लोगों की संख्या 64 थी। वहीं गुरुवार को देश में ओमिक्रोन संक्रमितों की संख्या एक बार फिर बढ़कर अब 77 हो गई है।

खबरों के मुताबिक़ गुरुवार को दिल्ली में ओमिक्रोन के 4 नए मरीज पाए गए, जिसके बाद दिल्ली में ओमिक्रोन संक्रमित मरीजों की संख्या कुल 10 हो गई है। वहीं पूरे देश की बात करें तो कल तक यह आंकडा मात्र 64 था, जो गुरूवार को 77 हो गया।

बता दें भारत में ओमिक्रोन का पहला केस 2 दिसंबर को कर्नाटक में आया था। तब से अब तक देश के 11 राज्यों तक ये पहुंच चुका है। देशभर में ओमिक्रोन के अब तक 77 केस सामने आ चुके हैं। महाराष्ट्र (32), राजस्थान (17) के बाद दिल्ली तीसरे नंबर पर है, जहां सबसे ज्यादा ओमिक्रॉन के केस मिले हैं।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि एयरपोर्ट्स से आने वालों में काफी लोग पॉजिटिव मिल रहे हैं। दिल्ली में संक्रमण बढ़ रहा है, जिसके बाद वहां पाबंदियां लगा दी गईं हैं। दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (डीडीएमए) ने नए साल और क्रिसमस को ध्यान में रखते हुए 31 दिसंबर तक पाबंदियां लगा दी गईं हैं, जिसके बाद बार, रेस्टोरेंज और सांस्कृतिक समारोहों में 50% लोगों को ही बैठने की इजाजत होगी।

 दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि राजधानी में अब ओमिक्रोन संक्रमितों की संख्या 10 हो गई है। एक मरीज ठीक हो चुका है। राजधानी के LNJP अस्पताल में अभी 9 मरीज भर्ती हैं। राहत की बात ये है कि किसी भी मरीज में गंभीर लक्षण नहीं हैं। उन्होंने बताया कि LNJP में इस समय 40 मरीज भर्ती हैं, जिनमें से 38 पॉजिटिव हैं और 2 संदिग्ध हैं। ये वो मरीज हैं, जिनमें ओमिक्रॉन संक्रमण होने की आशंका है। उन्होंने बताया कि संक्रमण बढ़ने के बाद अब LNJP के ओमिक्रोन वार्ड में बेड्स की संख्या 40 से बढ़ाकर 100 कर दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 + 9 =

Back to top button