पिछली सरकारें हड़प जाती थीं सबकुछ! ‘योगी राज’ में विकास-बुल्डोजर साथ-साथ बढ़ रहा’

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव के तहत अब महज दो चरणों के मतदान होना बाकी है। वहीं छठे चरण के चुनाव के लिए 3 मार्च को होने वाले मतदान के लिए आज प्रचार पूरी तरह से थम जाएगा। ऐसे में यह चरण यूपी में भाजपा के भविष्य के लिए और भी ज्यादा अहम हो जाता है।

दरअसल, इस चरण में 57 सीटों के लिए होने वाले मतदान में गोरखपुर सीट भी शामिल हैं, जहां से इस बार प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की साख भी दांव पर हैं। यही वजह है कि सीएम योगी ने मंगलवार को एक जनसभा के माध्यम से अपनी जीत सुनिश्चित करने के उद्देश्य से मैदान संभाला और विपक्ष को जमकर आड़े हाथ लिया।

खबरों के मुताबिक़ मंगलवार को सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी गोरखपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। अपने संबोधन में सीएम योगी ने जमकर पूर्व की सरकारों पर हमला बोला।

सीएम योगी ने कहा कि एक समय था जब सपा, बसपा गरीबों का राशन हड़प जाते थे। आज की तारीख में सभी को राशन मिल रहा है। क्या सपा बसपा के लोग राम मंदिर का निर्माण करवा पाते?

सीएम योगी ने कहा कि ये 500 वर्षों से मामला अटका हुआ था। आज गरीबों को राशन मिल रहा है। पेंशन, मकान सारी सुविधाएं दी जा रहीं हैं। सीएम योगी ने कहा कि यूपी में बुलडोजर और विकास साथ-साथ चलेगा।

बता दें, यूपी चुनाव के छठे चरण में शामिल 10 जिलें अंबेडकरनगर, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संतकबीर नगर, महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया और बलिया हैं।

वहीं यूपी चुनाव के छठे फेज में 57 सीटों पर वोटिंग होनी हैं, जिसमें शामिल सीटें हैं, कटेहरी, टांडा, आलापुर (सु), जलालपुर, अकबरपुर, तुलसीपुर, गैंसड़ी, उतरौला, बलरामपुर (सु), शोहरतगढ़, कपिलवस्तु (सु), बांसी, इटवा, डुमरियागंज, हर्रैया, कप्तानगंज, रुधौली, बस्ती सदर, महादेवा (सु), मेंहदावल, खलीलाबाद, धनघटा (सु), फरेंदा, नौतनवा, सिसवा, महराजगंज (सु), पनियरा, कैम्पियरगंज, पिपराइच, गोरखपुर शहर, गोरखपुर ग्रामीण, सहजनवा, खजनी (सु), चौरी-चौरा, बांसगांव (सु), चिल्लूपार, खड्डा, पडरौना, तमकुही राज, फाजिलनगर, बैरिया, कुशीनगर, हाटा, रामकोला (सु), रुद्रपुर, देवरिया, पथरदेवा, रामपुर कारखाना, भाटपार रानी, सलेमपुर (सु), बरहज, बेल्थरा रोड (सु), रसड़ा, सिकंदरपुर, फेफना, बलिया नगर और बांसडीह।

विधानसभा चुनाव के छठें चरण में 10 जिलों की 57 सीटों पर 676 प्रत्याशी ताल थोक रहे हैं, जिनकी किस्मत का फैसला 3 मार्च को ईवीएम में कैद हो जाएगा। वहीं 10 मार्च को इसका नतीजा सभी के सामने होगा। ध्यान रहे, उत्तर प्रदेश में छठे चरण के लिए चुनाव-प्रचार का आखिरी दिन हैं और आज शाम 6 बजे के बाद प्रचार थम जाएगा। इस चरण में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की चुनावी किस्मत का भी फैसला होगा। वो गोरखपुर की सदर विधानसभा सीट से उम्मीदवार हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

5 + 4 =

Back to top button