Trending

लखनऊ के हज़रतगंज (Hazratganj) में बनाया जा रहा है ऊंचा डिवाइडर, व्यापारियों की बढ़ रही दिक्कतें

शहर-ए-शान हज़रतगंज: हज़रतगंज (Hazratganj) के लोगों को हो रही परेशानियों के चलते वहां पहले 14 मीटर चौड़ी सड़कें और छोटा सा एक डिवाइडर बनाया गया था परंतु अब उस छोटे डिवाइडर के स्थान पर बड़े डिवाइडर का निर्माण किया जा रहा है, जिससे लोग उसे आसानी से पार नहीं कर पाएंगे। इससे न केवल स्थानीय लोगों की बल्कि व्यापारियों की खरीदारी पर भी बड़ा असर पड़ेगा।

यह भी पढ़ें – डाक विभाग (India Post) का यूपी के अभ्यर्थियों के लिए बड़ा तोहफा निकाली 4200 से ज्यादा सीट

लखनऊ की शान हजरतगंज (Hazratganj) की बाजार मिलो घूमने फिरने खरीदारी करने एवं खूबसूरत इमारतों को देखने आते हैं। डिवाइडर बनने से इन सभी में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा आपको बता दें कि डिवाइडर के बीच में कोई कट भी नहीं लगाया गया है इससे पैदल जाने आने में भी समस्याएं बढ़ेगी और लोगों को एक ओर से दूसरी ओर जाने के लिए दूर तक जाना पड़ेगा।

कहा जा रहा था कि इस डिवाडर के बनने से हजरतगंज की खूबसूरती में चार-चांद लग जाएगा,लेकिन यह वास्तविकता से दूर नजर आ रहा है।हजरतगंज आने वाले पर्यटकों को बड़ी मुसीबतें अभी से झेलनी पड़ रहीं हैं और आगे आने वाली दिक्कतें अभी से दिखाई देनी शुरू हो गयी है । जो लोग मल्टीलेवल पार्किंग में अपने वाहन खड़ा करते है अब वो गाँधी आश्रम और साहू सिनेमा के बीच वाली सड़क से या तो फिर डिवाइडर पर चढ़कर आ जा रहे है,ऐसा करने से लोग चोटिल भी हो सकते है। यही हाल हज़रतगंज की मशहूर दुकानों के सामने भी दिखाई देने को जल्द ही मिलेगा जब लोग सड़क पार करके दूसरी तरफ नहीं जा सकेंगे।

AUTHOR- VIPUL SINGH

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × one =

Back to top button