दिल्ली में हिंसा के बाद यूपी में हाई अलर्ट, अधिकारियों को सतर्क रहने के दिए गए निर्देश

लखनऊ। दिल्ली के जहांगीरपुरी में हिंसा के बाद उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट जारी किया गया है। अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा कि दिल्ली में हुई घटना को देखते हुए हमने फील्ड अधिकारियों को संवेदनशील इलाकों और दिल्ली से सटे इलाकों में गश्त करने और पर्याप्त बल तैनात करने का निर्देश दिया है। असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। हम दिल्ली पुलिस के साथ वास्तविक समय की जानकारी साझा कर रहे हैं।

दिल्ली में हुई हिंसा के बाद पुलिस मुख्यालय ने राज्य के सभी वरिष्ठ अधिकारियों, पुलिस कप्तान और चार जिलों के पुलिस कमिश्नरेट को अलर्ट मोड में रहने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि संवेदनशील और अति संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में पूरी सतर्कता बरतने और लगातार भ्रमणशील रहने का निर्देश दिया गया है। साथ ही संभ्रांत व्यक्तियों व शांति समितियों के साथ बैठक कर लोगों को शांति व्यवस्था बनाए रखने में अपील करने को कहा है।

गौरतलब है कि शनिवार को हनुमान जयंति के मौके पर दिल्ली के जहांगीरपुरी में शोभायात्रा पर पथराव किया गया। इससे वहां पर अफरातफरी मच गई। पथराव में पुलिसकर्मी समेत कई लोग घायल हो गए। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

eleven − four =

Back to top button