यूपी से पकड़ी गई 900 करोड़ की हेरोइन, शाहीन बाग से गिरफ्तार हैदर से जुड़े हैं तार

नई दिल्ली। ड्रग्स तस्करों की बढ़ती सक्रियता इन दिनों काफी तेजी पकड़ रही है। ये अंदाजा इसी बात से पता चल जाता है कि सोमवार को गुजरात एटीएस की कार्रवाई में यूपी से करीब 900 करोड़ की हेरोइन बरामद की गई। यूपी के मुजफ्फरनगर ठिकाने से पकड़ी गई इस ड्रग्स का वजन करीब 150 किलो बताया जा रहा है। वहीं यह ठिकाना ड्रग तस्कर हैदर का बताया जा रहा है, जिसे हाल ही में दिल्ली के शाहीन बाग से गिरफ्तार किया गया था।

खबरों के मुताबिक़ एटीएस ने शाहीन बाग से पकड़े गए ड्रग तस्कर हैदर के यूपी के मुजफ्फरनगर ठिकाने से 150 किलो से ज्यादा हेरोइन बरामद की है। इस हेरोइन की कीमत करीब 900 करोड़ रुपए से अधिक है। 

बता दें, हैदर को एनसीबी ने शाहीन बाग के एक घर से गिरफ्तार किया था। उसके शाहीन बाग के घर से 300 करोड़ कीमत की 50 किलो हेरोइन, 30 लाख कैश और 47 किलो दूसरे नशीले पदार्थ बरामद हुए थे। गुजरात एटीएस ने हैदर के मुजफ्फरनगर के घर के पास एक पड़ोसी के घर में छापेमारी की और 150 किलो हेरोइन बरामद की। 

NCB के डीडीजी ज्ञानेश्वर सिंह ने बताया कि ड्रग्स केस में हमने लक्ष्मी नगर से हवाला कारोबारी शमीम को भी गिरफ्तार किया है। ये ड्रग्स का पैसा दुबई में शाहिद को भेज रहा था। अब तक इस सिंडिकेट में कुल 5 लोग गिरफ्तार हुए है। इस सिंडीकेट के तार दुबई ,पाकिस्तान ,अफगानिस्तान और ईरान से जुड़े हैं।  ज्ञानेश्वर सिंह ने बताया कि अटारी बॉर्डर और गुजरात में जो हेरोइन बरामद हुई है, ऐसा लगता है कि सबका सोर्स एक है। इसलिए हमारी टीम गुजरात और अटारी बॉर्डर पर भी पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ करेगी। जो हमने आरोपी पकड़े हैं उनसे पूछताछ के लिए कस्टम की टीम आई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

twenty − 8 =

Back to top button