मिला आश्वासन, लखनऊ उत्तर के लिए जो कहेंगे दिया जायेगा- सीएम योगी

लखनऊ। चौथे चरण के चुनाव प्रचार की अन्तिम सभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया कि दस मार्च के बाद दो करोड़ नौजवानों को टैबलेट व स्मार्टफोन देंगे। नौजवानों के डिजीटल एक्सेस का खर्च अभिभावक नहीं सरकार उठायेगी। सीतापुर रोड स्थित मड़ियांव थाना चौराहा पर भाजपा प्रत्याशी डा. नीरज बोरा द्वारा आयोजित ‘लायेंगे फिर योगी संकल्प सभा’ में मुख्यमंत्री एक ओर जहां विपक्ष पर खूब बरसे वहीं एक तीर से कई निशाने साधे।

शिया धर्मगुरु कल्बे जव्वाद के बयान की चर्चा के साथ भाजपा सरकार की कानून व्यवस्था, प्रदेश में हो रहे विकास, सरकार की मंशा और कार्यपद्धति पर बेबाकी से अपनी बात रखी। यह भी कहा कि मैं यह आश्वासन देने आया हूं कि लखनऊ उत्तर क्षेत्र के लिए भाजपा प्रत्याशी डा. नीरज बोरा जो भी कहेंगे उसे पूरा किया जायेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पांच साल में कोई दंगा नहीं हुआ। हमने सुरक्षा का वातावरण तैयार किया है। बेटियां स्कूल जा रही हैं। कैराना जैसी जगहों पर पेट्रोल पम्प खुला और बड़े बड़े मॉल बन रहे हैं। व्यापारियों का पलायन तो रुका ही है, यूपी अग्रणी अर्थव्यवस्था के रुप में सामने आया है। निवेश व व्यवसाय में हम 14वें और अर्थव्यवस्था में 6ठें स्थान पर थे किन्तु आज हम दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने कहा कि सपा सरकार में यूपी में 700 दंगे हुए, बसपा की सरकार में 364 दंगे हुए किन्तु भाजपा सरकार में एक भी दंगा नहीं हुआ। यह इसलिए क्योंकि दंगाइयों को मालूम है कि 24 घंटे में उन्हें नोटिस और अगले 36 घंटों में वसूली की नोटिस के साथ चौराहे पर उनकी फोटो लगा दी जायेगी।

योगी आदित्यनाथ ने सरकार की मंशा और कार्यपद्धति स्पष्ट करते हुए कहा कि सरकार बनते ही हमने अन्नदाता 86 लाख किसानों का 36 हजार करोड़ का कर्जा माफ किया। कर्फ्यू का स्थान कांवर यात्रा ने लिया है, जहां बमबाजी होती थी वहां हर हर बम बम हो रहा है। यूपी दिवस, अयोध्या का दीपोत्सव, ब्रज का रंगोत्सव व काशी की देवदीपावली यूपी की पहचान बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि सपा सरकार में तमंचे बनते थे अब यहां ब्रह्मोस मिसाइल बनने जा रही है। हमने पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया के तहत पांच लाख नौजवानों को नौकरी दी है। साढ़े तीन लाख करोड़ के निवेश से हजारों को रोजगार मिल रहा है। उन्होंने कहा कि हम चेहरा देखकर विकास नहीं करते अपितु सबको सुरक्षा, सम्मान व बिना भेदभाव सबको योजनाओं का लाभ दे रहे हैं। उन्होंने सम्मान, सुरक्षा और समृद्धि के लिए लखनऊ के सभी नौ भाजपा प्रत्याशियों को जिताने की अपील की।

जोरदार स्वागत के साथ योगी को दी गई गदा

प्रचार समाप्त होने के एक घंटा पूर्व मंच पर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दुष्ट दमन पौराणिक आयुद्ध गदा भेंट की गई। मीडिया प्रभारी मनोज अग्रवाल ने बताया कि कार्यक्रम में भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू, युवा नेता नीरज सिंह, महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा, विधानसभा प्रभारी डा. पुष्कर मिश्रा, पूर्व महानगर अध्यक्ष मनोहर सिंह, रामकिशोर शुक्ला, अनुराग मिश्र, डा. शैलेन्द्र शर्मा अटल, रामऔतार कन्नौजिया, आदित्य द्विवेदी, भारतीय किसान यूनियन (राजू गुट) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजू गुप्ता, रामशरण सिंह, मानवेन्द्र सिंह, डा. विवेक सिंह तोमर, घनश्याम अग्रवाल, टिंकू सोनकर, सौरभ वाल्मीकि, समाजसेविका बिन्दु बोरा, सतीश वर्मा समेत अनेक गणमान्य जन उपस्थित रहे।

सेवा करते हुए जीना और मरना चाहता हूँ : डा. नीरज बोरा

डा. नीरज बोरा ने क्षेत्रीय विकास कार्यों को गिनाते हुए भावपूर्ण ढंग से कहा कि जनता की सेवा करते हुए जीना और मरना चाहता हूँ। उन्होंने जनसमुदाय का आह्वान करते हुए कहा कि लखनऊ उत्तर में तेइस फरवरी को इतिहास लिखना है और मुझे सर्वाधिक मतों से विजयी बनाना है।

यूपी में बाबा, माफिया भागा : डा. दिनेश शर्मा

गोधूलि में जो बोला जाता है वह सच होता है। इस जनविश्वास का उल्लेख करते हुए उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि मैं दावे के साथ कहता हूँ कि विपक्ष का सूपड़ा साफ हो रहा है और पहले से ज्यादा मतों से भाजपा की सरकार बनने जा रही है। उन्होंने नीरज बोरा को वर्तमान और भविष्य का विधायक घोषित करते हुए विशाल जनसमुद्र को ही परिणाम बताया। रात में कान्हा का सपना देखने वालों पर तंज कसते हुए कहा कि अब उन्हें बाबा के सपने आयेंगे। डा. शर्मा ने सपा के प्रचार गीत का जवाब देते हुए जब कहा कि यूपी में बाबा, माफिया भागा तो उपस्थित जनता ने गगनभेदी नारों से जयकारा लगाया।

योगी के नेतृत्व में नये उत्तर प्रदेश का निर्माण : जितिन प्रसाद

सरकार के मंत्री जितिन प्रसाद ने केन्द्र व राज्य सरकार के कार्यों का उल्लेख करते हुए कहा कि भाजपा सरकार के नेतृत्व में नये भारत और नये उत्तर प्रदेश का निर्माण हो रहा है। उन्होंने मोदी और योगी के संकल्पों को पूरा करने के लिए भाजपा को जिताने की अपील की।

जीतेंगे श्रीराम की तरह : अपर्णा यादव

भाजपा नेत्री अपर्णा यादव ने कहा कि मैं सब कुछ छोड़कर इसलिए आई हूँ कि जिन्होंने देश बचाने का कार्य किया है, ऐसी भाजपा को लखनऊ उत्तर की जनता प्रचण्ड मतों से जिताकर विपक्षी पार्टियों को मुंहतोड़ जवाब दें। उन्होंने पूर्ववर्ती सपा सरकार को आड़े हाथ लेते हुए उन्हें अराजकता फैलाने वाला बताया। ‘हम लड़ रहे हैं हनुमान की तरह, जीतेंगे श्रीराम की तरह’ का नारा बुलन्द करते हुए डा. नीरज बोरा को ऐतिहासिक मतों से जिताने की अपील की।

सड़कों पर उमड़ा जनसैलाब, ढोल ताशे के साथ आये कार्यकर्ता

मड़ियांव थाने के सामने सड़क के दोनों ओर जनसैलाब उमड़ पड़ा। भाजपा उत्तर क्षेत्र के पाँचों मण्डल के अध्यक्ष क्रमशः रामशरण सिंह, सुदर्शन कटियार, लवकुश त्रिवेदी, विशाल गुप्ता, राकेश पाण्डेय के नेतृत्व में शक्ति केन्द्र प्रभारी व बूथ अध्यक्षों की उपस्थिति रही। भाजपा पार्षदों व उनके प्रतिनिधियों सर्वश्री रंजीत सिंह, मुन्ना मिश्रा, सुरेश अवस्थी, पृथ्वी गुप्ता, रुपाली गुप्ता, रामकिशोर लोधी, अमित मौर्या, कुमकुम राजपूत, कब्बन नवाब, अनुराग पाण्डेय, दीपक मिश्रा आदि के नेतृत्व में ढोल ताशे के साथ नाचते गाते आये कार्यकर्ताओं के हुजूम का दृश्य अभूतपूर्व रहा। रिक्की सिंह राठौर, रवि गुप्ता, जावेद खान फिरोज, साफिया परवीन, गुड़िया निगम आदि के साथ ही समाज की हर जाति वर्ग के लोग डा. नीरज बोरा जिन्दाबाद के नारे के साथ रैली में शामिल हुए। भाजपा के विभिन्न मोर्चा व प्रकोष्ठ के पदाधिकारी-कार्यकर्ता भी सक्रिय रहे।

भाकियू समेत कई समर्थक दल के लोगों का रेला

आयोजन स्थल पर भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष व वरिष्ठ किसान नेता राजू गुप्ता अपने सैकड़ों साथियों समेत उपस्थित रहे। एकलव्य समाज पार्टी सहित अन्य भाजपा समर्थक दलों के पदाधिकारी व कार्यकर्ता अपने-अपने झंडे के साथ सम्मिलित हुए। कार्यकर्ताओं ने यातायात व्यवस्था भी संभाली तथा अनुशासित ढंग से जनसभा के संचालन में सहयोग किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

fifteen − seven =

Back to top button