कयामत के दिन तक भी साकार नहीं होगा ‘गजवा-ए-हिंद’ का सपना: सीएम योगी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने असदउद्दीन ओवैसी का करारा पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि जो लोग ‘गजवा-ए-हिंद’ का सपना देख रहे हैं, मैं बहुत स्पष्टता के साथ कह सकता हूं कि यह नया भारत है। दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता नरेंद्र मोदी के नेतृत्व का भारत है। इस नए भारत में विकास सबका लेकिन तुष्टीकरण किसी का नहीं। सबका साथ सबका विकास की भावना के साथ काम हो रहा है।

सोमवार को एक वीडियो ट्वीट कर मुख्यमंत्री ने कहा है कि सबका विश्वास और सब के प्रयास को लेकर सरकार चल रही है। यह नया भारत संविधान के अनुरूप चलेगा। शरीयत के अनुरूप नहीं। मैं इस बात को भी स्पष्टता के साथ कह सकता हूं कि गजवा-ए-हिंद का सपना कयामत के दिन तक भी साकार नहीं होगा।

देश में हिजाब पर चल रहे विवाद के बीच सीएम योगी ने कहा कि मेरा स्पष्ट मानना है कि भारत की व्यवस्था संविधान के अनुरूप चलनी चाहिए। हमारी व्यक्तिगत आस्था, हमारे व्यक्तिगत अधिकारों, स्वयं की पसंद नपसंद देश के ऊपर लागू नहीं कर सकते। संस्थाओं के ऊपर लागू नहीं कर सकते।

मुख्यमंत्री ने कहा कि क्या उत्तर प्रदेश के अंदर मै सभी कर्मचारियों या सभी लोगों को यह बोल सकता हूं कि वह भगवा धारण करें। यह उनका विषय है। जिनको धारण करना है, करें। लेकिन ड्रेस कोड स्कूलों में लागू होना चाहिए। यह स्कूल का विषय है। स्कूल के अनुशासन का विषय है। आर्मी में कोई कहेगा कि हम अपने अनुसार चलेंगे। कोई ऐसी बात करेगा तो कहां अनुशासन रह पाएगा। व्यक्तिगत आस्था आपकी अपनी जगह होगी लेकिन जब संस्थाओं की बात होगी तो संस्था के नियम कानून को हमें मानना होगा। देश की व्यवस्था होगी देश के संविधान को मानना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

five × two =

Back to top button