यूपी में ‘नकली समाजवादी’ की वंशवादी नीतियों ने रोकी ‘विकास की नदी’ : पीएम मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को बिजनौर में जन चौपाल (Jan Chaupal) को वर्चुअली संबोधित किया।प्रधानमंत्री ने भाजपा की ‘डबल इंजन’ सरकार के विकास कार्यों का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के लिए हमारी बहुत बड़ी आकांक्षाएं हैं। प्रधानमंत्री ने वीडियो कान्फेंसिंग के माध्यम से जन चौपाल कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के बिजनौर, मुरादाबाद और अमरोहा के मतदाताओं को संबोधित करते हुए प्रदेश में समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के गठबंधन पर जमकर निशाना साधा।

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन की शुरुआत मशहूर कवि दुष्यंत कुमार की पंक्ति- “यहां तक आते-आते सूख जाती हैं कई नदियां। मुझे मालूम है पानी कहां ठहरा होगा” से करते हुये की। पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुये उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भी 2017 से पहले विकास की नदी का पानी ठहरा हुआ था। यह पानी नकली समाजवादियों के परिवार और उनके करीबियों के पास ठहरा हुआ था। इन लोगों को सामान्य मानवी की प्यास से कभी कोई मतलब नहीं रहा। वो सिर्फ अपनी प्यास बुझाते रहे, अपनी तिजोरियों की प्यास बुझाते रहे।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी, प्रदेश के प्रत्येक व्यक्ति को अपना परिवार मानती है। हमारा मंत्र है- सबका-साथ, सबका-विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास। इसलिए भाजपा की सरकार में भाई-भतीजावाद और तुष्टीकरण की कोई जगह नही हैं।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ चुनाव में उतरी राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) पर भी प्रधानमंत्री ने निशाना साधा। उन्होंने आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी का नाम लिये बिना कहा कि जो लोग चौधरी चरण सिंह की विरासत का दावा कर रहे हैं, वे आपको गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “अपने किसानों को, और पूरे पश्चिमी उप्र को मैं एक बात और याद दिलाना चाहता हूं। आज जो लोग आपको बहकाने की कोशिश कर रहे हैं, उनसे ये जरूर पूछिएगा। जब उनकी सरकार थी, तब वो इस इलाके में, आपके गांवों में कितनी बिजली देते थे?”

प्रधानमंत्री ने कहा कि योगी आदित्यनाथ सरकार उत्तर प्रदेश के सभी क्षेत्रों को बिना किसी भेदभाव के समान रूप से विकसित कर रही है। पिछले पांच साल में योगी सरकार का प्रयास रहा है कि विकास कुछ इलाकों तक ही सीमित ना रहे। इसी सोच के साथ हमारी सरकार मुरादाबाद, बिजनौर, अमरोहा जैसे शहरों में भी कनेक्टिविटी बढ़ा रही है। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं आने वाले 25 वर्षों में जब देश आजादी के सौ साल पूरे करे तो उप्र विकास की सुनहरी गाथा के साथ अपना परचम लहराए। हमारी सरकार लगातार कोशिश में जुटी है यहां के व्यापारियों, उद्यमियों, किसानों को हर संभव सहायता दी जाए।

जेलों में बंद अपराधियों को सपा द्वारा उम्मीदवार बनाये जाने पर निशाना साधते हुये प्रधानमंत्री ने कहा कि जो अपराधी यूपी छोड़कर भाग गए थे, वो भी उम्मीद लगाए बैठे हैं कि सरकार बदलें तो फिर से लौटकर आयें।

प्रधानमंत्री ने मतदाताओं को जाति और धर्म के नाम पर बांटने वालों से आगाह करते हुये कहा कि ये अपराधी चाहते हैं कि लूट डकैती छिनैती का जो धंधा पांच साल से ठप्प पड़ा है, यूपी की जनता से उसकी भरपाई करें। इनके गुर्गे भी पूरी ताकत लगाए हुये हैं। ये लोग जात-पात के नाम पर बंटबारा करके भाजपा को रोकना चाहते हैं। इस खेल से सावधान रहिएगा। उन्होंने नया नारा देते हुये कहा कि यूपी ने है भरी हुंकार, एक बार फिर योगी सरकार।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

3 × two =

Back to top button