योगी के शपथ ग्रहण को लेकर उत्साह का माहौल, मंदिरों में चल रहा अनुष्ठान

वाराणसी। उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के दूसरी बार शपथ ग्रहण समारोह को लेकर बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी में भी जबरदस्त उत्साह है। शपथ ग्रहण समारोह के पूर्व भाजपा कार्यकर्ता मंदिरों में दर्शन-पूजन के साथ रुद्राभिषेक कर रहे हैं।

सामाजिक संस्था नमामि गंगे के सदस्यों ने श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के नए बने गंगा द्वार पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और योगी आदित्यनाथ की तस्वीर लेकर मां गंगा और महादेव की आरती उतारी। मोदी और योगी के नेतृत्व में देश और उत्तर प्रदेश के विकास के लिए आशीर्वाद मांगा। हर हर महादेव और घंटा-घड़ियाल की आवाज से गंगा घाट का परिसर गूंज उठा।

इस मौके पर गंगा किनारे स्वच्छता को संस्कार के रूप में अपनाने की अपील की गई। नमामि गंगे काशी क्षेत्र के संयोजक राजेश शुक्ला ने कहा कि गंगा द्वार से बाबा विश्वनाथ और मां गंगा की आरती उतारकर हमने राष्ट्र और उत्तर प्रदेश के लिए सुख एवं समृद्धि की कामना की। इसी क्रम में भाजपा महिला मोर्चा की सदस्यों ने भी अस्सीघाट पर योगी की तस्वीर की आरती उतारी। कार्यकर्ताओं ने अस्सीघाट स्थित पंच मंदिर में रुद्राभिषेक किया। गोदौलिया स्थित बड़ादेव में भाजपा कार्यकर्ताओं ने अनूप जायसवाल की अगुवाई में हवन-पूजन किया।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने कहा कि योगी सरकार का शपथ ग्रहण समारोह संपन्न होने तक पूजा-पाठ और हवन का सिलसिला जारी रहेगा। काशी कोतवाल बाबा काल भैरव और बाबा विश्वनाथ के दरबार में योगी सरकार के शपथ ग्रहण से पहले विशेष अनुष्ठान किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

fourteen − 5 =

Back to top button