यूक्रेन से लौटी छात्रा से डा. बोरा ने की मुलाकात, कहा- सरकार छात्रों को सकुशल लाने के लिए प्रतिबद्ध

लखनऊ। ‘ऑपरेशन गंगा’ के तहत तेजी से सभी भारतीय छात्रों को यूक्रेन से वापस लाया जा रहा है। इसी कड़ी में एक और बड़ी सफलता यह मिली कि रूसी राष्ट्रपति ने पीएम मोदी की अपील स्वीकार करते हुए यूक्रेन में दो जगहों पर सीजफायर का ऐलान किया, जिससे भारतीय छात्रों को वतन वापसी में आसानी हो। वहीं छात्रों की सकुशल घर वापसी के मामले में लखनऊ उत्तर के भाजपा प्रत्याशी और सिटिंग विधायक डा. नीरज बोरा भी सक्रियता से कार्य कर रहे हैं।

जहां शुक्रवार को उन्होंने अपने क्षेत्र से ताल्लुक रखने वाले यूक्रेन में फंसे छात्रों के घरवालों से बातचीत कर उनका हाल जाना। वहीं शनिवार को सकुशल घर वापस लौटे छात्र से मुलाक़ात भी की।

खबरों के मुताबिक़ शनिवार को जैसे ही डा. नीरज बोरा को यह ज्ञात हुआ कि उनके क्षेत्र की बेटी रिति सिंह घर वापस आ गई है। सामजिक कार्यों में तत्परता से आगे रहने वाले डा. बोरा ने बिना देर किए रीती सिंह के घर जाने का फैसला लिया।

अपनी व्यस्त दिनचर्या से कुछ क्षण का अमूल्य समय निकाल डा. नीरज बोरा जानकीपुरम विस्तार स्थित रीती सिंह के घर पहुंच गए। यहां पहुंच कर सर्वप्रथम उन्होंने रीती सिंह के पिता जितेन्द्र सिंह चौहान से बातचीत की और फिर रीती सिंह को सकुशल घर पहुंचने के लिए बधाई दी और अपना आशीर्वाद प्रदान किया।

इस दौरान उन्होंने रीती सिंह के परिवार से कहा कि भीषड़ युद्धग्रस्त यूक्रेन से हर भारतीय को सुरक्षित वापस लाने के लिए मोदी सरकार पूरी मजबूती से तत्पर और प्रतिबद्ध है। वहीं सरकार की तत्परता और प्रतिबद्धता के लिए रिती के पिता जितेन्द्र ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को धन्यवाद कहा।

बता दें, रिती सिंह यूक्रेन के खारकीव में स्थित वी.एन. कराजिन नेशनल यूनिवर्सिटी की छात्र हैं, जो यूक्रेन और रूस के मध्य शुरू हुई जंग के चलते यूक्रेन में ही फंस गई थीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button