AICBA के वार्षिकोत्सव में शामिल हुए डा. बोरा, बोले- स्वास्थ्य सेवाएं सीमित फिर भी कोरोना से जीते जंग

लखनऊ। स्वास्थ्य और सौन्दर्य की दिशा में लोगों को जागरूक और प्रेरित करने वाली संस्था एआईसीबीए (आल इंडिया कॉस्मेटोलोजिस्ट एंड ब्यूटीशियन एसोसिएशन) का आज यानी रविवार को 20वां वार्षिक समारोह था। इस समारोह का आयोजन लखनऊ के गोमतीनगर स्थित फेयरफील्ड मरिओट होटल में किया गया, जहां देश और विदेश के कई दिग्गज चिकित्सक, प्लास्टिक सर्जन, ब्यूटीशियन और सौन्दर्य विशेषज्ञ शामिल हुए। वहीं इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि लखनऊ उत्तर के भाजपा प्रत्याशी व सिटिंग विधायक डा. नीरज बोरा शामिल हुए। वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में इस समारोह में डॉ. चंद्रावती व केजीएमयू के कुलपति विपिन पुरी मौजूद रहे।

बता दें, कार्यक्रम का उदघाटन डा. नीरज बोरा ने दीप प्रज्वलित कर किया। इसके बाद उन्होंने कार्यक्रम में उन्हें बतौर मुख्य अतिथि आमंत्रित करने के लिए आयोजकों के प्रति अभिवादन प्रकट किया।

नीरज बोरा ने कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे देश में डॉक्टर्स की एक अलग अहमियत है और चूंकि मैं खुद एक डॉक्टर हूं इसलिए इस बात को मैं अच्छी तरह से जानता हूं।

उन्होंने कहा कि अगर मैं वर्तमान स्थिति की बात करू तो देश में आज जितनी जनसंख्या है, उसके हिसाब से हम केवल 2 प्रतिशत जनता के लिए ही स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करा पाए हैं। इसलिए हमें अभी इस दिशा में देश को अभी बहुत आगे तक ले जाना है।

वहीं अपनी बातों में उन्होंने कोरोना काल का जिक्र करते हुए कहा कि इसके बावजूद भी भाजपा शासित केंद्र सरकार ने कोरोना जैसी महामारी में देश के प्रत्येक नागरिक को स्वास्थ्य संबंधी सभी जरूरी सेवाएं मुहैया कराईं और पूरे देश में सफलता पूर्वक वैक्सीनेशन प्रोग्राम भी चलाया।

वहीं इस दौरान समारोह की अति विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल डॉ. चंद्रावती व केजीएमयू के कुलपति विपिन पुरी ने इस अवसर पर स्मारिका AICBACON-22 का विमोचन किया। साथ ही स्वास्थ्य और सौन्दर्य के क्षेत्र में अच्छा काम करने वालों को पुरस्कार भी वितरित किया। इस दौरान कार्यक्रम की मुख्य आयोजिका डॉ. रमा श्रीवास्तव ने बताया कि इस यह संस्था के द्वारा अभी तक लगभग 1200 युवा एवं युवतियों को सौन्दर्य एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र से जुड़े पुरुष्कार एवं सर्टिफिकेट दिया जा चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

seven + seven =

Back to top button