लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी का विचार-विमर्श, जल्द ही पूरे प्रदेश (state) में निकालेंगे पूर्व मुख्यमंत्री स्व.कल्याण सिंह की ‘अस्थि कलश यात्रा’

भाजपा के महान नेता रामजन्मभूमि आंदोलन के सफल पैरोकार पूर्व राज्यपाल एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्व. कल्याण सिंह की शवयात्रा में जन सैलाब देखने को मिला। वहीं आरएसएस और भाजपा के पदाधिकारियों में प्रदेश में (state) अस्थि कलश यात्रा को लेकर विचारमंथन शुरू हो गया है।

पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की अंतिम बिदाई देने के बाद अब लोगों के मन में अपने नेता की कलश यात्रा निकालने की योजना है।हांलाकि इसके लिए अभी तक पार्टी की प्रदेश संघठन की तरफ से कुछ भी नहीं कहा गया है पर इतना साफ है कि नेतृत्व से हरी झंडी मिलते स्व. कल्याण सिंह की कलश यात्रा पूरे प्रदेश (state) में निकाली जाएगी। इस अस्थि कलश यात्रा को लेकर आरएसएस और भाजपा अधिकारीयों में विचार विमर्श शुरू हो गया है। दरअसल पुरे प्रदेश में अस्थि कलश यात्रा निकलने का मकसद हमारी नई पीढ़ी को बताना है की अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के पीछे कल्याण सिंह का कितना बड़ा योगदान रहा है।

यह भी पढ़ें – पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह जी की अंतिम यात्रा, कल्याण सिंह के नाम पर होगी राम मंदिर की सड़क

आपको बता दें की दिनांक 23 अगस्त को ही स्व. कल्याण सिंह की अंतिम विदाई में अस्थि कलश यत्र को लेकर विचार विमर्श शुरू हो गया था, जिसमे आरएसएस के सहकार कार्यवाह कृष्ण गोपाल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी अलग से बात हुई। इस बातचीत में स्व. कल्याण सिंह के सांसद पुत्र राजबीर सिंह भी मौजूद थें। इसके बाद वहीं पर यह तय हुआ कि जल्द ही एक बड़ी बैठक कर इस कार्यक्रम को विस्तृत रूपरेखा तय की जाएगी।

AUTHOR- ANUSHI GUPTA

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four − 1 =

Back to top button