प्रदेश में तेज़ी से फ़ैल रहा है जानलेवा बुखार, फ़िरोज़ाबाद (Firozabad) में गयी 50 बच्चों की जान

प्रदेश में जानलेवा बुखार बहुत तेज़ी से फ़ैल रहा है। अबतक के सबसे ज्यादा मामले फ़िरोज़ाबाद से आए हैं। बच्चे बूढ़े सब ही इस बुखार की चपेट में आ रहें हैं लेकिन यह बुखार सबसे ज्यादा बच्चों को प्रभावित कर रहा है। फ़िरोज़ाबाद (Firozabad) के अब तक कुल 50 इस बुखार की चपेट में आकर अपनी जान गवां चुके हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त कार्रवाई करते हुए जिले की मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) नीता कुलश्रेष्ठ को भी हटा दिया है और प्रशासन को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए हैं। दिनेश कुमार प्रेमी को नया सीएमओ नियुक्त किया गया है। खुद स्थिति पर नजर रख रहे मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग को फिरोजाबाद (Firozabad) पर चौबीसों घंटे नजर रखने के आदेश दिए और सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बेड बढ़ाने के भी आदेश दिए हैं।

यह भी पढ़ें – Property tax में राहत, एक माह तक मिली छूट

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सरकार पर निशाना साधा, ट्विटर के ज़रिये उन्होंने अख़बार की फोटो शेयर करते हुए लिखा – प्रचार में लीन भाजपा सरकार नींद से जागे और लखनऊ व प्रदेश के शहरों, बस्तियों, गाँवों में फैल रहे ख़तरनाक जानलेवा बुखार से प्रभावित होने वाले बच्चों और बड़ों के लिए स्तरीय चिकित्सा व्यवस्था सुनिश्चित करे। वायरल फ़ीवर से यूपी के बाल-बच्चों वाले परिवार बेहद चिंतित और भयभीत हैं।

AUTHOR- SHRADHA TIWARI

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

7 − 1 =

Back to top button