यूपी चुनावों से ठीक पहले दलबदल का खेल शुरू, भाजपा के एक और बड़े मंत्री ने दिया पद से इस्तीफ़ा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में जब सभी सियासी दल एक ओर आगामी विधानसभा चुनावों के लिए दम भरने की तैयारी में हैं। वहीं इस बीच सियासी घटनाक्रमों में भी बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं। जहां एक और बीते दिन मंगलवार को भाजपा मंत्रिमंडल में शामिल श्रम एवं सेवायोजन व समन्वय मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने पद से इस्तीफा देते हुए भाजपा से किनारा कर लिया। वहीं अब इस बात की खबर मिली है कि अब वन, पर्यावरण और जंतु उद्यान मंत्री के रूप में कार्यरत दारा सिंह चौहान ने भी अपने पद से इस्तीफा देते हुए भाजपा का साथ छोड़ दिया है।

खबरों के मुताबिक़ योगी सरकार में वन, पर्यावरण एवं जन्तु उद्यान मंत्री रहे दारा सिंह चौहान ने कहा कि योगी सरकार में पिछड़ों, वंचितों, दलितों, किसानों और बेरोजगार नौजवानों के साथ के प्रति उपेक्षात्मक रवैया अपनाया गया है। उन्होंने योगी सरकार पर दलितों व पिछड़ों के आरक्षण से खिलवाड़ करने का भी आरोप लगाया।

इन्ही बातों को इंगित करते हुए उन्होंने अपना इस्तीफा राजभवन भेज दिया है। इसके बाद दारा सिंह चौहान ने अखिलेश यादव से मुलाकात की। जिसकी जानकारी अखिलेश यादव ने खुद ट्वीट कर दी।

उन्होंने कहा कि ‘सामाजिक न्याय’ के संघर्ष के अनवरत सेनानी दारा सिंह चौहान का सपा में ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन है। सपा व उसके सहयोगी दल एकजुट होकर समता-समानता के आंदोलन को चरम पर ले जाएंगे… भेदभाव मिटाएंगे! ये हमारा समेकित संकल्प है!  उन्होंने कहा कि सबको सम्मान सबको स्थान। इसके पहले मंगलवार को स्वामी प्रसाद के साथ भाजपा के तीन और विधायकों ने इस्तीफा दिया था। जिनमें से तिंदवारी से विधायक बृजेश प्रजापति, बिल्हौर से विधायक भगवती सागर, तिलहर से रोशन लाल वर्मा हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button