यात्रियों की भारी मांग के बीच लखनऊ से जयपुर और इंदौर के लिए रोजाना सीधी उड़ान (Indigo)

जैसा कि कोविड के मामले अब रिपोर्ट से गिर रहे हैं, उन्होंने यात्रियों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए विमानन क्षेत्र को फिर से शुरू करना और अधिक उड़ान सेवाओं को जोड़ना शुरू कर दिया है। इस संबंध में, लखनऊ हवाई अड्डे ने भी बुधवार को दैनिक सेवाओं के रूप में जयपुर और इंदौर के लिए सीधी उड़ानें फिर से शुरू कीं। कथित तौर पर उड़ानें फिर से शुरू होने के पहले दिन भी लगभग भरी हुई थीं। (Indigo)

नागरिकों के लिए कनेक्टिविटी को आसान बनाने के लिए एक कदम

लखनऊ चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से इंडिगो के दो परिचालनों को बुधवार को इंदौर और जयपुर के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। यह लखनऊ से हवाई सेवाओं को बढ़ावा देने के लिए एक बड़ा कदम है, जिसे महामारी की दूसरी लहर के बाद जनता की हिचकिचाहट के कारण एक बड़ा झटका लगा। यात्रियों की बढ़ती मांग के बीच जिम्मेदारी से एयरलाइन सेवाएं अब रनवे पर लौट रही हैं।

फैसले से खुश नागरिक

लोगों ने ट्रेनों के ऊपर हवाई यात्रा को आवागमन के पसंदीदा साधन के रूप में चिह्नित किया है। एक समय बचाने वाला विकल्प होने के अलावा, यह उनके शेड्यूल के साथ अच्छी तरह से फिट बैठता है और अब सीधी सेवाओं के लॉन्च ने केवल आसानी को जोड़ा है। देविना ने कहा, “अक्सर यात्री के रूप में, मैं हमेशा या तो दिल्ली हवाई अड्डे पर फंस जाता था क्योंकि जयपुर के लिए सभी उड़ानें दिल्ली के रास्ते थीं, या ट्रेनों के माध्यम से लंबी यात्रा करनी पड़ती थी। खुशी है कि हम सीधे संपर्क कर सकते हैं”, देवीना ने कहा। श्रीवास्तव, लखनऊ के एक फील्ड मार्केटिंग अधिकारी।(Indigo)

जहां तक ​​इंदौर की उड़ानों की बात है तो मध्य प्रदेश के महाकाल और ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने की इच्छा रखने वालों की लंबे समय से मांग थी कि सीधी हवाई सेवा की जरूरत है।

यह भी पढ़ें – शिक्षक दिवस के अवसर पर उपमुख्यमंत्री Dr. Dinesh Sharma 75 जिलों के 75 शिक्षकों को करेंगें सम्मानित

उड़ान कार्यक्रम के अनुसार इंडिगो (Indigo) 6ई 7363 प्रतिदिन लखनऊ से जयपुर के लिए 18:35 बजे (6:35 बजे) चलेगी। यह यात्रा करीब 1 घंटे 50 मिनट की होगी। वहीं इंदौर के लिए फ्लाइट लखनऊ से इंडिगो 6ई 7376 होते हुए 21:45 बजे (रात 9:45 बजे) रवाना होगी और करीब 2 घंटे 5 मिनट में गंतव्य पर पहुंचेगी। यह सेवा भी सप्ताह भर उपलब्ध रहेगी, पढ़ें रिपोर्ट अन्य एयरलाइंस भी नियमित यात्रियों के लाभ के लिए हवाई यात्रा सेवाओं को बढ़ाने के लिए कम दूरी की सीधी उड़ानें फिर से शुरू करने पर विचार कर रही हैं।

AUTHOR – FATIMA NAQVI

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 4 =

Back to top button