हट गया कोरोना कर्फ्यू… फिर जगमगाएंगे यूपी के बाजार, देर रात तक हो सकेगा कारोबार

लखनऊ। यूपी में कोरोना संक्रमितों की संख्या में भारी गिरावट को देखते हुए अब स्कूलों के बाद योगी सरकार ने रात में लगे कर्फ्यू को भी हटाने का ऐलान कर दिया है। बताया जा रहा है कि शनिवार रात से ही प्रदेश में दुकानों को खोलने पर लगी पाबंदियों को हटा दिया गया है। सरकार के इस फैसले के बाद एक बार फिर प्रदेश के बाजार रातों में भी जगमगा सकेंगे।

खबरों के मुताबिक़ शनिवार दोपहर यह आदेश जारी किया गया है। अभी तक रात के 11 बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू जारी था। जिससे दुकानें और रेस्टोरेंट 11 बजे तक बंद हो जाते थे। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार कम होते जा रहे हैं जिसे देखते हुए प्रशासन ने निर्णय लिया है।

बताया जा रहा है कि लखनऊ शहर में संक्रमण कम होने से स्वास्थ्य विभाग ने रैपिड रिस्पांस टीम की तादाद भी आधी करने की तैयारी कर ली है। इसके लिए जिला प्रशासन को पत्र भेजा गया है। वहां से मुहर लगते ही टीम घटा दी जाएगी।

बता दें, लखनऊ में रोजाना मिलने वाले नए संक्रमितों की संख्या 100 के करीब पहुंच गई है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने रैपिड रिस्पांस टीम की संख्या में 50 प्रतिशत तक की कटौती का फैसला किया है। अफसरों का कहना है कोरोना के मरीज बढ़ने पर स्वास्थ्य विभाग रोजाना 15 से 20 हजार से अधिक लोगों की रोजाना जांच कर रहा था।

इसके लिए डीएम के निर्देश पर आरआरटी टीम की संख्या बढ़ाकर 206 कर दी थी। अब संक्रमण का ग्राफ कम होने पर टीमों में कटौती करने के लिए डीएम को पत्र भेजा गया है। वहां से मुहर लगने के बाद टीम की संख्या 100 से नीचे कर दी जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

2 × five =

Back to top button